नई दिल्ली: भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में आपको कई बड़ी दिग्गज कंपनियों की एमपीवी देखने को मिलेंगी। लेकिन इनमें सबसे सस्ती एमपीवी की बात करें तो इसमें सबसे पहला नाम रेनॉ ट्राइबर (Renault Triber) का आता है। यह 7-सीटर एमपीवी 5.88 लाख रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत के साथ सेल के लिए पेश की गई है। जो टॉप वेरिएंट के लिए 8.44 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर पहुँच जाती है।

यदि आप इस दीवाली में एमपीवी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो इस समय कंपनी की तरफ से रेनॉ ट्राइबर (Renault Triber) एमपीवी सबसे आकर्षक ऑफर के साथ मिल  रही है। यदि आपने इसे अभी बुक कर लिया तो आपको इसमें 50,000 रुपये का फायदा हो सकता है।

वहीं Maximum exchange benefit under R.E.L.I.V.E स्क्रेपेज प्रोग्राम के तहत आप इस कार से 10,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं। कंपनी इस 7 सीटर कार पर फाइनेंस प्लान का ऑफर भी दिया जा रहा है जिसके तहत इसमें आपको 7,999 रुपये की शुरुआती ईएमआई पर भी मिल जाएगी। ऑफर जानने के बाद अब इसके इंजन और फीचर्स के बारे में भी जान लीजिए।

Renault Triber का इंजन

Renault Triber के इंजन की बात करें तो इसमें कपंनी ने कंपनी ने 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है। जो 96 एनएम का टॉर्क और 72पीएस की अधिकतम पावर जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इस Renault Triber में आपको 18.29 से 19 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज मिल जाता है।

Renault Triber के फीचर्स

Renault Triber के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल्स, 20.32सीएम का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्ट एक्सेस कार्ड, पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन, एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, 6-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, सेंट्रल कंसोल पर कूल्ड स्टोरेज और 182mm का हाई ग्राउंड क्लीयरेंस ऑफर करती है। इस एमपीवी को सेफ्टी में 4 स्टार रेटिंग मिली है।