आपको जानकारी दे दें कि सरकार लगातार जनता के हित के लिए कार्य कर रही है। अब सरकार ने इसी के तहत एक बड़ा कार्य किया है। बता दें कि सरकार ने जनता को गैस सिलेंडर के वितरण का कार्य अब शुरू कर दिया है। इसके अलावा पात्र लोगों को सब्सिडी की धनराशि भी दी जा रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ने यह लाभ उन लोगों को दिया है जिनका नाम उज्जवला योजना से लिंक है। यदि आपका नाम भी इस योजना से लिंक है तो आपकी किस्मत इस दिवाली पर चमक उठी है।

योगी आदित्यनाथ ने किये चेक वितरित

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी जी ने उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेंडर के वितरण का कार्य शुरू करा दिया है। इसके अलावा उन्होंने पात्र लोगों को चेक भी वितरित किये हैं। जिसके बाद उज्जवला योजना के लाभार्थियों के चेहरे पर रौनक देखने को मिल रही है। इसका बहुत व्यापक लाभ उत्तर प्रदेश की जनता को मिलेगा। बताया जा रहा है कि करीब 54 लाख परिवारों को गैस कंपनी ने इस राशि को दिया है।

जान लें आवश्यक बातें

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव में हर साल योगी सरकार ने 2 गैस सिलेंडर मुफ्त देने का वायदा किया था। तब से जनता यह विचार कर रही थी सरकार अब से इस कार्य को शुरू करेगी। अब सरकार ने सब्सिडी राशि को भेजना शुरू कर दिया है। जिसका लाभ करीब 1.75 करोड़ परिवारों को मिलेगा।

अब तक गैस कंपनी ने 54 लाख से ज्यादा परिवारों के खाते में धनराशि को भेज दिया है। आपको बता दें कि पीएम उज्जवला योजना इन दिनों काफी कारगर साबित हो रही है। इस योजना के तहत 9.60 करोड़ परिवारों को मुफ्त गैस सिलेंडर दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश में ही आज 1.75 करोड़ परिवारों को स्वच्छ ईंधन वितरित किये गए हैं।