Yamaha RD350: बात अगर Yamaha की करें तो ये एक के बाद अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक को लॉन्च कर रहा है. वो भी एक नए अंदाज़ में. ऐसे में अभी हाल ही में यामाहा अपनी एक और शानदार बाइक लॉन्च कर रहा है.इस बाइक को लोग एक वक़्त पर बहुत ही ज्यादा पसंद करते थे. इस बाइक का नाम Yamaha RD350 है. इस बाइक के आने के बाद बुलेट भी कुछ नहीं कर पाएगा. आपको इसमें फीचर्स की कोई कमी देखने को नहीं मिलेगी. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन

बात अगर इंजन की करें तो आपको इस बाइक में 347 सीसी का एयर कूल्ड इंजन मिलता है. वैसे कंपनी के तरफ से ऐसा कुछ नहीं कहा गया है. अगर बाइक में इतने सीसी का इंजन लगता है तो ऐसे में ये इंजन 39 बीएचपी का पावर टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. बाइक में लगे इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से कनेक्ट किया गया है.

फीचर

बात अगर फीचर्स की करें तो आपको इसमें कई सारे फीचर्स मिलेंगे. वैसे भी पहले वाले बाइक में आपको इतने फीचर्स नहीं मिले होंगे ऐसे में अगर आप इस बाइक को खरीदते हैं तो इससे बेहतर आपके लिए कुछ और हो ही नहीं सकता है.आपको इस बाइक में डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डुअल-चैनल एबीएस, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और असिस्ट और स्लिपर क्लच जैसे एक से बढ़कर एक धांसू फीचर्स देखने को मिलते हैं.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो उससे पहले आप ये जान लीजिए की ये बाइक रॉयल एनफील्ड को टक्कर दे रही है. ऐसे में इस बाइक की कीमत आपको थोड़ा ज्यादा लग सकती है. ऐसे में बता दे कंपनी का कहना है कि इसकी कीमत 1.80 लाख रुपए हो सकती है. सबसे अच्छी बात तो यह है कि इस बाइक का लुक काफी स्पोर्टी होने वाला है.