Electric Luna Launch: लूना कोई नहीं बाइक नहीं है. ये बहुत ही पुरानी बाइक है. आपके दादा जी के जमाने में भी ये बाइक तहलका मचा रही थी. आज भी कई सारे हरों में आपको पुरानी लूना देखने को मिल जाएगी. लेकिन क्या आपको पता है इसका नया वर्जन भी आने वाला है. जी हाँ दरअसल Kinetic Green ने पॉपुलर Luna का इलेक्ट्रिक वर्जन- E-Luna लॉन्च की है.

बात अगर इस बाइक की शुरुआती कीमत की करें तो ये ₹70,000 रुपए है. दरअसल ये बिना रजिस्ट्रेशन और बीमा का है. आपको जानकर हैरानी होगी की रिपब्लिक डे के मौके पर कंपनी ने इस की बुकिंग ₹500 रुपए के के साथ शुरू की थी. दरअसल Kinetic Green की फाउंडर और CEO सुलज्जा फिरोजिया मोटवानी के हिसाब से अब तक 40,000 से ज्यादा लोगों ने इसमें दिलचस्पी भी दिखाई है.

देगी 110KM तक की स्पीड

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस E-Luna कलर्ड डुअल-ट्यूबलर स्टील है. आप इस बाइक पर 150 किलोग्राम का सामान ले जा सकते है. दरअसल इसे चलाने के लिए आपको 2.0 kWh की लिथियम-आयन बैटरी दी जाने वाली है. ये बाइक अगर एक बार अच्छे से चार्ज हो जाए तो करीब 110 किमी तक चलने में सक्षम है. आपको इस बाइक पर 1.7 kWh और 3.0 kWh की बैटरी वाले मॉडल लाने के उम्मीद है. इस बाइक की मोटर 2.2 किलोवाट की रखी है. इस बाइक की टॉप स्पीड 50 किमी प्रति घंटा की है.

फीचर्स

बात अगर फीचर्स की करें तो आपको इसमें फीचर्स ही फीचर्स मिलेंगे. आपको इस बाइक में डिजिटल एलसीडी डिस्प्ले, साइड स्टैंड सेंसर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए है. आप चाहे तो इस बाइक के पीछे की सीट को निकाल भी सकते है.

बता दे की आप ये नई E-Luna अपनी वेबसाइट से बुक कर सकते हैं. इसके अलावा आप इसे Amazon और Flipkart जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइटों से खरीद सकते है. आपको ये पांच कलर ऑप्शन में मिलने वाला है.
आपको इसमें Mulberry Red, Ocean Blue, Pearl Yellow, Sparkling Green और Night Star Black में दी जाने वाली है.