Jeep Wrangler Facelift:कुछ दिन पहले ही एक जीप को लॉन्च किया गया था. ये जीप कोई ऐसी वैसी जीप नहीं थी. दरअसल इस जीप ने पिछले साल ही अपनी पॉपुलर एसयूवी रैंगलर अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च होने वाला है. कंपनी इसे लॉन्च करने की तैयारी में है. इसे इसी अप्रैल में 22 तारीख में लॉन्च किया गया है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

Wrangler के व्हील्स

ये गाड़ी एक दम नए अंदाज़ में लॉन्च की गयी है. ऐसे में कंपनी नई रैंगलर को भारत में ही असेंबल करके सेल करने वाली है. ऐसे में आपको इस नई एसयूवी के स्टाइलिंग और फीचर्स में कई सारे बदलाव देखने को मिलने वाले है. यही नहीं इसके लुक को इम्प्रूव करने के लिए कंपनी आपको इस में सात ब्लैक स्लैट्स के साथ नई ग्रिल दी जाने वाली है. आपको इसमें 17 से 20 इंच के 10 तरह के अलॉय व्हील डिजाइन कर सकती है.

Jeep Wrangler में मिलने वाला रूफ ऑप्शन्स

बात अगर इस नई एसयूवी में मिलने वाले रूफ की करें तो आपको इस में ऑप्शन दिए गए है. जी हाँ इन ऑप्शन में हार्ड और सॉफ्ट टॉप का कॉम्बिनेशन, हाफ डोर्स वाला डुअल-डोर ग्रुप, ब्लैक हार्ड टॉप, सिर्फ आगे की सीटों के लिए खुलने वाला सनराइडर टॉप, स्टैंडर्ड सॉफ्ट टॉप और बॉडी कलर हार्ड टॉप जैसे कई सारे ऑप्शन मिलते है.

Jeep Wrangler में दिए जाने वाले इंजन और पावरट्रेन

बात अगर इस Jeep Wrangler में मिलने वाले इंजन की बात करें तो आपको इसमें 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है. जीप में लगी इस इंजन की जिसकी क्षमता 267bhp अधिकतम पावर और 400Nm पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्श है. यही नहीं इस जीप में बेहतर स्पीड मैनजमेंट के लिए 8-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन जैसा फीचर्स दिया गया है.

इन सब के अलावा आपको इस जीप में लो-रेंज ट्रांसफर केस और जीप के सिलेक्ट-ट्रैक फुल-टाइम AWD सिस्टम भी दिया गया है. यही नहीं इस एसयूवी में आपको कई आधुनिक फीचर्स भी दिए गए है. आपको इस जीप में वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी, नया सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल और डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए है.