हौंडा ऑटो कंपनी अपने दमदार वाहनों के लिए जानी जाती है। हमारे देश में हौंडा के स्कूटर का भी अलग ही बोलबाला है। काफी बड़ी संख्या में लोग होंडा के स्कूटर को पसंद करते हैं। अब खबर आ रही है की होंडा कंपनी अपने New Honda Activa स्कूटर को लांच कर रही है। यहाँ हम आपको इसी के बारे में आज जानकारी दे रहें हैं।

New Honda Activa स्कूटर का दमदार इंजन

यदि New Honda Activa स्कूटर के इंजन की बात करें तो बता दें की इसमें आपको कुछ ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। पहले से ही इसमें काफी दमदार इंजन दिया हुआ है, जिसको लोग काफी पसंद करते हैं। जानकारों की मानें तो इसमें 110 सीसी का फैन कूल्ड 4-स्ट्रोक इंजन दिया जा सकता है। इस इंजन की क्षमता 7.68 बीएचपी पावर और 8.79 न्यूटन मीटर टॉर्क उत्पन्न करने की होगी।

New Honda Activa का माइलेज तथा फीचर्स

इस स्कूटर के माइलेज की बात करें तो इसका माइलेज 55 km/L तक हो सकता है। बता दें कि इस स्कूटर का वजन 106 kg है तथा इसकी टॉप स्पीड 85km/Hr की है। इस स्कूटर में आपको काफी बेहतरीन फीचर्स भी मिलते हैं।

जिनमें डिजिटल मीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, ऐप आधारित कनेक्टिविटी, एसएमएस अलर्ट, डिजिटल ओडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल, इंजन किल स्विच जैसे फीचर्स आपको मिलते हैं।

कब लांच होगा New Honda Activa

आपको बता दें कि New Honda Activa स्कूटर का लोगों को काफी बेसब्री से इंतजार है। लेकिन अभी तक कंपनी ने इस स्कूटर की लांचिंग की घोषणा नहीं की है। सूत्रों की मानें तो कंपनी अपने इस स्कूटर को दिसंबर के आखरी सप्ताह में पेश कर सकती है।