Yamaha Fascino 125 Fi: असल हमारे देश के दोपहिया बाजार में आपको इस नए डिजाइन और फीचर्स वाले स्कूटर देखने को मिलगे. असल में इस रिपोर्ट में हम आपको जापान की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी यामाहा के एक हाइब्रिड स्कूटर के बारे में बताएंगे. सबसे अच्छी बात है कि आप पेट्रोल के साथ-साथ इलेक्ट्रिक भी चला सकते हैं. असल में हम जिस हाइब्रिड स्कूटर की बात कर रहे हैं वो Yamaha Fascino 125 Fi स्कूटर है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यामाहा फेसिनो 125 में कंपनी में बीएस6 इंजन लगाया गया है. असल में 125 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलेगा. असल में यह इंजन अधिकतम 8.04bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है. असल में इस आधुनिक तकनीक पर आधारित स्कूटर के माइलेज के बारे में यामाहा का दावा है कि यह एक लीटर पेट्रोल में लगभग 68 किलोमीटर की रेंज चलाया जाता है. ऐसे में अगर आप ज्यादा माइलेज चाहते हैं. तो ये स्कूटर आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है.

फीचर्स और कीमत

असल में इस स्कूटर में कंपनी ने इनोवेटिव साइड स्टैंड मैकेनिज्म का यूज़ किया गया है. असल इसके हिसाब से अगर स्कूटर का स्टैंड लगा दिया जाए तो स्कूटर स्टार्ट नहीं होता है. असल में इसके अलावा कंपनी इस हाइब्रिड स्कूटर में राइड को बेहतर बनाने के लिए कई मॉडर्न फीचर्स मिलते है. ऐसे में अगर इसकी कीमत की बात करें तो कंपनी ने इस स्कूटर को 92,000 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर पेश किया जाएगा.