New TVS sports: लोग ऐसी बाइक को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं जिस बाइक की माइलेज अच्छी खासी हो और कीमत कम हो. अगर आप भी किसी ऐसी बाइक के तलाश में है तो ये खबर आपके लिए है. दरअसल अभी हाल ही में एक ऐसी बाइक मार्किट में आयी है जिसके फीचर्स लाजवाब है. यही नहीं इसका माइलेज भी जबरदस्त है. जिस बाइक की बात हम कर रहे हैं उस बाइक का नाम TVS sports है. चलिए आपको इस बाइक की कीमत और फीचर्स के बारे में बताते है.

नई TVS sports का लुक,फीचर्स और ब्रेकिंग सिस्टम

बात अगर लुक्स की करें तो टीवीएस स्पोर्ट्स का डिजाइन बाकी कम्यूटर बाइक्स की तरह ही है. आपको इसमें ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, स्पोर्टी हेडलैंप्स, प्रीमियम 3डी लोगो, और LED DRL दिए गए हैं. इसमें LED हेडलाइट, डिजिटल कंसोल और फ्रंट डिस्क शायद आपको ना देखने को मिले. इन सब के साथ ही साथ आपको इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एनालॉग स्पीडोमीटर, ओडोमीटर और टेल लाइट्स के साथ एक फ्यूल गेज देखने को मिलेगा. इसमें ब्रेकिंग के लिए 130 मिमी फ्रंट और 110 मिमी रियर ड्रम ब्रेक मिलते हैं जिसमें सीबीएस भी दिया गया है.

नई TVS sports का इंजन ,ट्रांसमिशन और टॉप स्पीड

बात अगर इंजन की करे तो आपको इसमें टीवीएस स्पोर्ट को पावर देने वाला इको-थ्रस्ट फ्यूल-इंजेक्शन तकनीक मिलेगा. इसमें आपको 109.7cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन जो 7350rpm पर 8.29PS और 4500rpm पर 8.7Nm टॉर्क जेनरेट करता है. यही नहीं इस इंजन के साथ चार-स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है. यही बाइक आपको टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटे का देती है. बात अगर माइलेज की करें तो यह 70kmpl तक का माइलेज देती है.

नई TVS sports बाइक की कीमत

बात अगर TVS sports की कीमत की करें तो इस बाइक की किक स्टार्ट वाले वेरिएंट के कीमत की बात करें तो ये ₹64000 रुपए है. लेकिन वही अगर इस सेल्फ स्टार्ट वेरिएंट की कीमत की बात करें तो ये ₹70000 रुपए है. वही बात अगर राजस्थान की करें तो ये बाइक आपको ₹54,000 की शुरुआती कीमत पर मिलेगी. इस बाजार में TVS sports का मुकाबला Hero HF 100, Hero HF Deluxe, Honda CD 110 Dream और बजाज सीटी 110एक्स से होगा.