नई दिल्ली। जैसलमेर की बहुचर्चित जिला कलेक्टर टीना डाबी (IAS Tina Dabi) अक्सर अपने काम से कहीं ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में बनी रहती है। अभी हाल ही में उनकी छोटी बहन की शादी में उनकी तस्वीरे काफी तहलका मचा रही था सके बाद अब क बार फिर से वो सुर्खिया बटोर रही है।

अब जल्द ही टीना के घर में नया मेहमान की किलकारियां गूंजने वाली है। आगामी सितंबर माह तक में वो पहले बच्चे को जन्म दे सकती ने वाली हैं। वर्तमान में प्रेगनेंसी को देखते हुए उन्होंने राज्य सरकार से छुट्टी लेने को लेकर आग्रह किया है कि उन्हें जयपुर में फिलहाल नॉन फील्ड पोस्टिंग दी जाए। उसके बाद वे आगामी दिनों में मैटरनिटी लीव (मातृत्व अवकाश) पर जाएंगी।

बीते साल अप्रैल में टीना आईएएस प्रदीप गवांडे से शादी करने के बाद से सुर्खियों में आई थी टीना डाबी के गर्भवती होने का खुलासा उस समय हुआ था, जब वो अपने जिले में विस्थापित पाकिस्तानी नागरिकों से मिलने पहुंची थीं। दरअसल, उस दौरान एक पाकिस्तानी बुजुर्ग महिला ने कलेक्टर टीना डाबी को बेटा होने का आशीर्वाद दिया था. इस पर टीना डाबी खिलखिला कर हंस पड़ी थीं और उन्होंने कहा कि वे बेटा-बेटी में कोई फर्क नहीं समझतीं। बेटी होगी तो भी चलेगी।

वहीं, दूसरी तरफ जिला कलेक्टर टीना डाबी ने अपनी प्रेग्नेंसी की पुष्टि करते हुए बताया, राज्य सरकार को पत्र लिखकर राजधानी जयपुर में नाॅन फील्ड पोस्टिंग देने का आग्रह किया है, ताकि इस परिस्थितियों में काम का ज्यादा प्रेशर न हो. हालांकि, आगामी दिनों में टीना जल्द ही मैटेरनिटी लीव पर जाएंगी।

गौरतलब है कि जिलाधिकारी टीना डाबी अपने काम के साथ साथ सोशल मीडिया में में भी बहुत एक्टीव रहती हैं। बड़ी संख्या में उनके फैन्स उन्हें फॉलो करते हैं. जैसलमेर में भी कलेक्टर के पद पर रहते हुए आईएएस टीना ने कई बेहतरीन कार्य किए हैं. खासकर डेजर्ट फेस्टिवल के आयोजन में भी कई नवाचार कर देशी-विदेशी सैलानियों को इस फेस्टिवल में आनंदित कर दिया था.