नई दिल्ली: महंगाई दिन प्रतिदिन लगातार बढ़ती जा रही है. पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ोतरी कर रहे हैं, इसी को देखते हुए ग्राहक भी अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ रुख कर रहे हैं और ग्राहक की इसी डिमांड को समझते हुए ज्यादातर कंपनियां अपनी इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियां लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और कुछ ने तो अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च करके पूरी मार्केट में तहलका भी मचा रखा है.

आपको बता दे अभी हाल में टीवीएस ने अपना TVs iQube Electric Scooter भारतीय बाजार में उतार कर पूरी तरह से तहलका मचा दिया था. टीवीएस के इस स्कूटर की बिक्री की बात करें तो साल 2022 में इसकी काफी बिक्री हुई. टीवीएस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कंपनी ने अब अपने एक नए स्कूटर को लॉन्च करने का फैसला कर डाला है. टीवीएस अबकी बार TVS Creon के नाम से अपना एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है. कंपनी का दावा है कि पहले वाले टीवीएस स्कूटर से इस नए इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में कई बेहतरीन और स्मार्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे.

टीवीएस के इस स्कूटर के लॉन्च होने से पहले ही मार्केट पूरी तरह से गरमा गई है और इस स्कूटर की चर्चा काफी तेजी से बाजार में चल रही है. चलिए आपको बताते हैं कि टीवीएस के इस नए स्कूटर TVS Creon इलेक्ट्रिक स्कूटर में क्या-क्या फीचर्स मिलने वाले हैं.

TVS Creon के फीचर्स

TVS Creon में TVS iQube Electric Scooter के मुकाबला कई नए और बेहतरीन फीचर्स आपको इसमें अवेलेबल मिलेंगे. इस स्कूटर में पावरफुल और दमदार इलेक्ट्रॉनिक मोटर दिया गया है जो की लगभग 80 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड देने में सक्षम है. इस स्कूटर को आप लगभग 2 से 3 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं. फुल चार्ज होने के बाद ये स्कूटर लगभग आपको 80 से 90 किलोमीटर की रेंज प्रदान करेगा.

स्मार्ट फीचर्स के तौर पर इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर को काफी एडवांस और डिजिटल फीचर में पेश किया गया है. डिजिटल और स्मार्ट फीचर के तौर पर इसमें इन बिल्ड चार्जिंग पोर्ट दिया गया है, जिससे आप बड़ी आसानी से अपने स्मार्टफोन चार्ज कर पाएंगे, साथ ही इस TVS Creon में Bluetooth Connectivity, Powerful Breaking System और GPS Navigation जैसे स्मार्ट और एडवांस फीचर्स दिए गए है.

फिलहाल कंपनी की तरफ से अभी आधिकारिक तौर पर इस स्कूटर को लॉन्च करने की कोई घोषणा नहीं की गई है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसी साल टीवीएस के स्कूटर को जल्द बाजार में पेश कर दिया जाएगा.