Ola S1x Scooter: ओला ने अब तक एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया था. जिसके बाद इस ने अच्छे अच्छे इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर दिया था. अभी हाल ही में ये ओला कंपनी एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Ola S1x scooter का नया वेरिएंट लॉन्च किया गया है. आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4KWH का बड़ा बैटरी पक दिया गया है.

कंपनी का कहना है की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर 190 km तक का रेंज देने में सक्षम है. कहा जा रहा है की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.10 लाख रुपए के करीब है. असल में ये कीमत एक्स शो रूम की कीमत है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

बैटरी

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस स्कूटर को आज से पहले पिछले साल 2023 में लॉन्च किया गया है. पहले के इस स्कूटर में 2KWH और 3KWH बैटरी पैक के साथ लॉन्च किया गया था. वही इस नए वेरिएंट में आपको ज्यादा पावर वाली बैटरी दी गयी थी जिसके वजह से इसमें रेंज दमदार मिलेगी. नए वेरिएंट में आपको 4 KWH की बैटरी दी गयी है. आपको इस स्कूटर में एक नहीं बालक 3 राइडिंग ऑप्शन मिलते है सबसे पहले है इको,नार्मल एंड स्पोर्ट्स है.

इस वेरिएंट में आपको सब कुछ बिलकुल पहले जैसा मिलने वाला है. इसमें अंतर् होगा तो सिर्फ और सिर्फ बैटरी का. आपको इस स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स भी दमदार है. आपको इस स्कूटर में स्माइली शेप्ड ड्यूल पोड हेडलाइट, इंडिकेटर माउंटेड फ्रंट एप्रन, 34 लीटर का बूट स्पेस और led टेल लैंप जैसा फीचर्स दिए गए है. आपको इसमें 7 इंच का टोंचसक्रीन क्लस्टर भी दिया गया है. ये स्कूटर सिर्फ और सिर्फ 3.3 सेकंड में 90 की स्पीड पकड़ लेता है. ये स्कूटर 40 प्रति घंटे की रफ्तार देता है. ऐसे में अगर आप कोई स्कूटर खरीदना चाहते है तो आप इसे बिना किसी टेंशन के खरीद सकते है.