आज के समय में भारत का ऑटोमोबाइल बाजार काफी समृद्ध है। यहां के टू व्हीलर बाजार की बात करें तो आजकल लोगों को Yamaha की बाइक काफी पसंद आ रही है। Yamaha ने हालही में अपनी एक धाकड़ बाइक लांच की है। जिसका नाम New Yamaha R15 V4 है। इस बाइक का लुक और माइलेज काफी ज्यादा जबरदस्त है। वहीं इसमें आपको कई आधुनिक फीचर्स भी दिए जाते हैं। आज हम आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बता रहें हैं।

New Yamaha R15 V4 का दमदार इंजन

इस बाइक में कंपनी ने बेहद जबरदस्त इंजन लगाया है। जो की आपको कच्चे पक्के रास्तों पर आसान से राइड कराने में सक्षम है। आपको बता दें कि इस बाइक में 155 सीसी का 4 वॉल्व लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन इस बाइक को काफी शक्तिशाली बनाता है। बता दें कि यह इंजन 1000 RPM पर 18.4 PS की मैक्सिमम पॉवर और 7500 RPM पर 14.2 NM का पीक टॉर्क देने में सक्षम है। इस इंजन को 6 स्पीड गयरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Yamaha R15 V4 के फीचर्स

इस बाइक में आपको काफी स्टेंडर्ड फीचर्स दिए जाते हैं। इसमें आपको ड्यूल चैनल एबीएस, बाय-फंक्शनल एलईडी (क्लास डी) हेडलाइट, एलईडी पोज़िशन लाइट, एलईडी टेललाइट, वीवीए इंडिकेटर, डिजिटल टैकोमीटर जैसे आधुनिक फीचर्स दिए जाते हैं। इसके अलावा इस बाइक में फ्यूल मीटर, वाय-कनेक्ट (स्मार्टफोन ब्लूटूथ कनेक्टिविटी), ड्यूल हॉर्न, गियरबॉक्स पोज़िशन इंडिकेटर, क्विकशिफ्टर, और ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम जैसे लक्जरी फीचर्स भी मिलते हैं।

Yamaha R15 V4 की कीमत

Yamaha R15 V4 के बेस वेरिएंट मैटेलिक रेड की कीमत की बात करें तो यह 1.82 लाख रुपये (एक्स-शोरूम गुडगाँव) है और टॉप मॉडल Yamaha R15M MotoGP Edition की कीमत 1,97,939 रुपये (एक्स-शोरूम गुडगाँव) है।