Yamaha R3 Bike: कहते है बाइक आज कल युवाओं को स्पोर्ट और क्रूज बाइक पसंद करते है. आज हम आपके सामने जिस बाइक के बारे में बात करने वाले है उस बाइक का नाम है yamaha r3 बाइक. इसमें आपको फीचर्स की कोई कमी देखने को नहीं मिलने वाली है. आपको इस बाइक में इंजन भी दमदार मिलता है. चलिए आपको इस बाइक के बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस New Yamaha R3 में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको इस बाइक में आधुनिक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन जैसी एडंवास फीचर्स देखने को मिलने वाले है. यही नहीं इसके साथ ही आपको इस बाइक में डिजिटल डिसप्ले में स्पीडोमीटर ट्रिप मीटर, ऑडोमीटर फ्यूल गेज साइड स्टैंड, इंडिकेटर डिजिटल क्लॉक की सुविधा दी गयी है जो इस बाइक को बहुत खास बनाता है.

इंजन

बात करें इंजन की तो आपकोइस इंजन को दखने के बाद निराश होने की जरूरत बिलकुलो भी नहीं है. दरअसल इस New Yamaha R3 के इंजन में आपको 321 सीसी का 4 स्ट्रोक ड्यूल सिलेंडर इंजन देखने को मिलता है. बाइक में लगा इंजन 10750 आरपीएम पर 42 का पावर और 9000 आरपीएम पर 29 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. आपको इस बाइक में मल्टी प्लेट की क्लच और TCI इग्निशन सिस्टम भी दिया गया है.

आपको इस इंजन इ वजह से बाइक बहुत ही धाकड़ परफॉरमेंस मिलती है. आपको इस बाइक में 160 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ टेलीस्कोप अपसाइड डाउन फोर्क और पीछे की तरफ स्विंगआर्म सस्पेंशन भी दिया गया है सेफ्टी के लिए आपको इसमें डुएल चैनल एबीएस और डिस्क ब्रेक भी दिया गया है जो बाइक को बहुत ही धाकड़ बनता है. अगर आप ये बाइक लेने का सोच रहे है तो बिना सोचे समझे ये बाइक खरीद सकते है.