Kawasaki Ninja ZX 6R Bike: अभी हाल ही Kawasaki Ninja ZX 6R स्पोर्टी बाइक लॉन्च हो चुकी है. इसने लॉन्च होते ही तहलका मचा दिया है. इस स्पोर्टी बाइक की कीमत 11.09 लाख रुपये की शुरुआती कीमत है. इस बाइक में आपको 2 कलर में मिलेगा. चलिए आपको इसके फीचर्स के बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कावासाकी निंजा जेडएक्स 6आर बाइक में दिया गया इंजन बहुत मजबूत है. आपको इस बाइक में दिया गया इंजन 636cc का इनलाइन चार-सिलेंडर डुअल-ओवरहेड कैम शाफ्ट इंजन दिया गया है. आपको इस बाइक में इंजन का पावर की क्षमता 13,000 आरपीएम पर 127.6 बीएचपी की पावर और 11,000 आरपीएम पर 69 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. असल में आपको इसके इंजन को BS-VI उत्सर्जन मानदंडों के अनुरूप भी बनाया गया है. आपको इस बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ इंजन को जोड़ा गया है.

आपको कंपनी इस बाइक में बेहतर परफॉरमेंस के लिए एक असिस्ट और स्लिपर क्लच के साथ एक क्विक-शिफ्टर भी दिया गया है. आपको इस बाइक में तीन राइडिंग मोड्स के साथ आती है. आपको इस बाइक में स्पोर्ट, रोड और रेन मोड राइडिंग मोड शामिल किये गए है. आपको इस बाइक के फ्रंट में यूएसडी फोर्क्स से सस्पेंडेड प्रेस्ड एल्युमीनियम पेरीमीटर फ्रेम और रियर में मोनोशॉक दिया गया है.

फीचर्स

बता दे आपको इस बाइक में दिया गया ब्रेकिंग सिस्टम में आपको फ्रंट में डुअल रेडियल-माउंटेड 4-पिस्टन मोनोब्लॉक कैलिपर्स द्वारा क्लैंप की गई ट्विन 320 मिमी डिस्क ब्रेक और रियर में सिंगल-पिस्टन कैलिपर द्वारा क्लैंप की गई 220 मिमी डिस्क ब्रेक दिया गया है. यही नहीं कंपनी की ये बाइक डुअल-चैनल एबीएस सिस्टम के साथ आने में सक्षम है. आपको इस बाइक में नए फ्रंट काउल, एलईडी हेडलाइट्स और टर्न सिग्नल और अपडेटेड फेयरिंग के साथ अपडेटेड फ्रंट फेसिया जैसे फीचर्ड दिया गया है. आपको इस स्पोर्ट्स बाइक में नया 4.3-इंच टीएफटी फुल कलर डिस्प्ले दिया गया है. आप को इस बाइक में राइडोलॉजी ऐप दी जाती है जिस से स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं. यही नहीं आपको इस डिस्प्ले पर राइडिंग मोड के अलावा इंस्ट्रूमेंटेशन जैसे फीचर्ड दिया गया है.