New Yamaha R15 V4: आज अगर बाइक के मामले में किसी चीज़ की सबसे ज्यादा डिमांड है तो वो है यामाहा की बाइक की. ऐसा इसलिए क्योंकि इस कंपनी की बाइक स्पोर्टी लुक देती है. अभी हाल ही में यामाहा अपनी एक और बाइक लेकर आयी है. इस बाइक का नाम है New Yamaha R15 V4. आपको इसमें फीचर की कोई कमी देखने को नहीं मिलेगी. आपको ये बाइक लुक और फीचर्स वाइस बहुत पसंद आने वाला है.चलिए आपको इस बाइक के बारे में बताते है.

इंजन

आपको इसमें बहुत ही धाकड़ इंजन दिया गया है. ये कच्चे पक्के रस्ते पर आसानी से चल जाएगा.आप को इसमें 155 सीसी का इंजन दिया गया है.आपको इसमें 4 वॉल्व लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है.ये इंजन ही इस बाइक की शान है और इसे बहुत ही अलग बनाता है. अब बात इंजन की हो रही है तो इसके परफॉरमेंस को कैसे पीछे छोड़ दिया जाए. बाइक में लगा यह इंजन 1000 RPM पर 18.4 PS की मैक्सिमम पॉवर और 7500 RPM पर 14.2 NM का पीक टॉर्क देने में सक्षम है. इस इंजन को 6 स्पीड गयरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. ये बाइक आपको बहुत ही अच्छा अनुभव कराता है. ऐसे में अगर आप कोई बाइक लेने का सोच रहे है तो इस बाइक से बेहतर आपके लिए कोई और ऑप्शन नहीं है.

फीचर्स

बात अगर इस न्यू Yamaha R15 V4 में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको इसमें स्टैंडर फीचर्स दिए गए है. आपको इसमें ड्यूल चैनल एबीएस, बाय-फंक्शनल एलईडी (क्लास डी) हेडलाइट, एलईडी पोज़िशन लाइट, एलईडी टेललाइट, वीवीए इंडिकेटर, डिजिटल टैकोमीटर और फ्यूल मीटर, वाय-कनेक्ट (स्मार्टफोन ब्लूटूथ कनेक्टिविटी), ड्यूल हॉर्न, गियरबॉक्स पोज़िशन इंडिकेटर, क्विकशिफ्टर, और ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम जैसे लग्जरी फीचर्स दिए गए है. आपको इसमें एक अलग ही एडवांस्ड राइडिंग एक्सपीरियंस मिलेगा जो बाकी के सारी बाइक में मिसिंग है .