वर्तमान समय में बाइक्स के बाद अब स्कूटर्स को भी लोग काफी ज्यादा पसंद कर रहें हैं। इसी के तहत आज हम आपको Honda के एक बेहतरीन फीचर्स और स्पोर्टी लुक वाले स्कूटर के बारे में जानकारी दे रहें हैं। इस स्कूटर का नाम Honda Dio है। Honda Activa के बाद यह सर्वाधिक पसंद किया जाने वाला दूसरा स्कूटर है। इसमें न सिर्फ आपको सपोर्टी डिजाइन दिया जा रहा है बल्कि इसमें काफी आधुनिक फीचर्स का सपोर्ट भी आपको मिलता है। इस स्कूटर का माइलेज तथा दमदार इंजन इसको सभी का फेवरेट बनाता है।

दमदार है इंजन

इस स्कूटर में आपको काफी जबरदस्त इंजन दिया जाता है। बता दें की इसमें 109.51cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। जो आपको बेहतरीन परफार्मेस प्रदान करता है। यह इंजन 7.85Ps अधिकतम पावर के साथ ही 9.03Nm पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इसमें ड्रम की सुविधा दी हुई है साथ ही इसमें 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक भी आपको दिया जाता है। ख़ास बात यह है की आपको इसमें जबरदस्त माइलेज दिया गया है। बता दें की इसमें 50 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दिया गया है। इसके कारण इस स्कूटर की ड्राइविंग कॉस्ट काफी कम हो जाती है।

जान लें कीमत

बाजार से यदि आप Honda Dio स्कूटर को खरीदते हैं तो आपको 70,211 रुपये से 77,712 रुपये तक खर्च करने पड़ सकते हैं हालाकि यदि आप इसको सस्ती कीमत पर खरीदना चाहते हैं तो आपको सेकेंड हैंड वाहन सेल करने वाली ऑनलाइन वेबसाइट पर इसको चेक करना होगा। यहां हम आपको इस स्कूटर पर मिलने वाली एक शानदार डील के बारे में बता रहें हैं।

मिल रही है शानदार डील

आपको बता दें की Droom वेबसाइट पर इस स्कूटर को काफी सस्ती कीमत में सेल किया जा रहा है। यह 2014 मॉडल का रेड कलर का स्कूटर है। इसकी कंडीशन काफी अच्छी है और यह मात्र 43,000 किलोमीटर ही चला हुआ है। इसको यहां पर मात्र 28,000 रुपये में सेल किया जा रहा है। अतः आप यहां से इस स्कूटर को काफी सस्ते में खरीद कर घर ला सकते हैं।