वर्तमान समय में 5 सीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी गाड़ियों की काफी डिमांड चल रही है। देखा जाए तो मार्केट में इस समय काफी डैशिंग लुक में इस प्रकार की गाड़ियां उपलब्ध हैं लेकिन किफायती दाम तथा शानदार माइलेज के मामले में Nissan Magnite SUV काफी आगे है।

बता दें की इस गाड़ी की कीमत मात्र 6.84 लाख रुपये एक्स शोरूम है। जब की इसका टॉप मॉडल 12.90 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत में आता है। कंपनी का कहना है की अप्रैल 2024 में इस गाड़ी की कुल 3,043 यूनिट की सेल हुई है। Tata punch और Hyundai exter को यह SUV सीधी टक्कर दे रही है।

जबरदस्त हैं फीचर्स

इस कार में आपको मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की सुविधा दी हुई है। मैनुअल पर यह आपको 17.40 kmpl का माइलेज तथा ऑटोमैटिक पर लगभग 19.70 kmpl का माइलेज प्रदान करती है। यह गाड़ी 96 nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। 5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा इसमें आपको दी जाती है।

इसमें आपको टर्बो इंजन का ऑप्शन भी मिलता तथा कंपनी ने इस कार को 7 वेरिएंट में बाजार में उतारा है। 16 इंच के टायर इस गाड़ी में दिए हुए हैं। इसमें आपको एलईडी हेडलाइट और टेललाइट की दी जा रहीं हैं। इसके अलावा इसमें 360 डिग्री कैमरा और सात इंच का डिजिटल कलस्टर की सुविधा भी दी जा रही है।

इंजन तथा बूट स्पेस

इस गाड़ी में आपको काफी जबरदस्त बूट स्पेस दिया जाता है। बता दें की इसमें 458 लीटर का बड़ा बूट स्पेस पको दिया जाता है। जिसके कारण अब अधिक सामान के साथ भी सरलता से सफर कर सकते हैं। Nissan Magnite नामक इस गाड़ी का इंजन भी काफी पावरफुल है। बता दें की इसमें 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन आपको ऑफर किया जा रहा है।

हालांकि इसमें सीएनजी ऑप्शन नहीं दिया गया है। इस कार में तीन-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो आपको हाई पिकअप प्रदान करता है। कंपनी इस कार में नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन प्रदान करती है, जो की 70 bhp की हाई पावर को उत्पन्न करता है।