Electric Tata Nano: टाटा कंपनी अपने आप में एक ब्रांड है. इस कंपनी की एक एक गाड़ी हमेशा सुर्ख़ियों में रहती है. अब एक और कार आ गयी है. ये गाड़ी बहुत पहले लॉन्च भी की गयी थी. लॉन्च होने के बाद इसे कुछ समय बाद बंद कर दिया गया था. जिस गाड़ी की बात हम कर रहे हैं उस गाड़ी का नाम Tata Mini Nano SUV है. चलिए आपको इस गाड़ी में मिलने वाले फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

बात अगर इस Tata Mini Nano SUV में मिलने वाले फीचर्स की करें तो आपको इस में 8 इंच का बड़ा टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, USB चार्जिंग पोर्ट, जैसी कई सारे फीचर्स दी गयी है. आपको इस स्मार्टफोन में सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो आपको इस में ABS की सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं.

मिलेगी पेट्रोल और CNG दोनों वर्जन पर

इस टाटा नैनो में आपको पेट्रोल और CNG दोनों वर्जन मिलने वाला है. आप अपनी सहूलियत के हिसाब से इसे खरीद सकते हैं. आपको इस गाड़ी के CNG वेरिएंट में 1.2 लीटर का इंजन दिया गया है. वही इस गाड़ी के पेट्रोल वेरिएंट में भी 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन भी दिया गया है. इंजन के बाद अब आते है इसमें मिलने वाले माइलेज पर. टाटा की ये कार पेट्रोल पर 30 और cng वेरिएंट में आपको ये कार 35 का माइलेज देती है.

कीमत

अब आते है इस Tata Mini Nano SUV में मिलने वाले कीमत की करें तो ये कार 3.5 लाख रूपए से 4 लाख रूपए के बीच हो सकती है. वही इस टाटा की इस नयी SUV को इस साल 2024 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है. सबसे अच्छी बात तो ये है की इसका लुक से लेकर इसका फीचर्स सब कुछ आपको बवाल मिलने वाला है.