Yamaha कंपनी की बाइकें हमारे देश में काफी लंबे समय से इस्तेमाल की जा रहीं हैं। लोग Yamaha पर भरोसा करते हैं। इस कंपनी के बहुत से मॉडल्स को लोग इस्तेमाल करते हैं। Yamaha भी समय के अनुसार नए नए फीचर्स की बाइकों को लांच करती रहती है। इसी क्रम में आज हम आपको Yamaha की धांसू बाइक Yamaha MT 15 के बारे में बता रहें हैं।

Yamaha MT 15 बाइक के फीचर्स

इसमें आपको फुली एलइडी लाइटिंग के साथ ही दोनों किनारों पर एलईडी डीआरएलएस की सुविधा दी हुई है। कंपनी ने इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा भी दी हुई है। इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट और ईमेल नोटिफिकेशन जैसे आधुनिक फीचर्स दिए जाते हैं।

Yamaha MT 15 का दमदार इंजन

इसमें आपको काफी जबरदस्त इंजन दिया गया है। बता दें कि कंपनी ने इसमें 155 सीसी सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया हुआ है। यह इंजन 10,000 आरपीएम पर 18.1bhp की शक्ति और 7,500 आरपीएम 14.2nm की पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ में जोड़ा गया है। इसमें आपको असिस्ट और स्लिपर क्लच का लाभ भी दिया जाता है जो आपकी राइडिंग को आसान बनाता है।

Yamaha MT 15 का ब्रेकिंग सिस्टम तथा माइलेज

इस बाइक में आगे की ओर 37 मिमी अपसाइड-डाउन फोर्क्स और पीछे की तरफ मोनो-शॉक सस्पेंशन सेटअप दिया गया है। इसके आगे की पहियों पर 282mm डिस्क ब्रेक और पीछे की ओर 220mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। डुएल चैनल ABS, ट्रेक्शन कंट्रोल और एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा भी इस बाइक में दी हुई है। माइलेज की बात करें तो इस बाइक में आपको 48 किलोमीटर प्रति लीटर का जबरदस्त माइलेज मिलता है।

Yamaha MT 15 की कीमत तथा EMI Plan

इसके शुरूआती वेरिएंट की कीमत 1,95,646 रुपए है जब की दूसरे वेरिएंट की कीमत 2,00,268 रुपए तथा तीसरे वेरिएंट की कीमत 2,01,988 रुपए ऑन रोड कीमत दिल्ली पड़ती है। ख़ास बात यह है कि इस बाइक को आप मात्र 40,000 रुपए की डाउन पेमेंट कर घर ले जा सकते हैं। फाइनेंस पर इस बाइक को लेने के बाद में आपको 5,880 रुपए की EMI प्रति माह देनी होती है। यह EMI आपको तेन साल तक भरनी होती है। आपको बता दें कि EMI Plan आपन राज्य या शहर के हिसाब से अलग अलग हो सकते हैं। अधिक जानकारी के हिसाब से आप अपने नजदीकी डीलरशिप पर संपर्क करें।