Yamaha R15 V4: Yamaha की बाइक दुनिया में आज बुलेट से भी आगे पहुंच गयी है. ये बाइक अच्छे अच्छों को टक्कर दे रही है. दरअसल इसी बीच यामाहा की एक और बाइक ना सिर्फ भारत बल्कि और भी कई सारे विदेशी बाइक को टक्कर देने के लिए तैयार है. अभी हाल ही में एक और बाइक लॉन्च की गयी है. दरअसल अभी जिस बाइक की बात हम कर रहे हैं उस बाइक का नाम yamaha R15 है. इस बाइक में फीचर्स शानदार दिए गए है. चलिए आपको इस बाइक के बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन

सबसे पहले बात करते है इंजन की. दरअसल आपको इस बाइक में 155cc का लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-ओवरहेड कैमशाफ्ट, 4-वाल्व इंजन दिया गया है. आपको इस यामाहा के बाइक में जो इंजन दिया गया है वो 18.4 PS और 10,000 rpm की पावर और 14.2 Nm और 7,500 rpm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. चलिए अब आपको इस बाइक के लुक के बारे में बताते है.

लुक

बात अगर इस बाइक के लुक की बात करें तो ये देखने में आपको काफी अट्रेक्ट करेगा. जी हाँ आपको इस बाइक की R1 और R6 सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकिलों में खूब दिखता है. आपको इसमें एक नया फ्रंट फेयरिंग, नया एलईडी हेडलैंप और टेललैंप, और एक नया बंपर भी दिया गया है. चलिए अब बताते है आपको इस बाइक के फीचर्स की.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED हेडलैंप और टेललैंप, स्लिपर क्लच, असिस्ट और स्लिपर क्लच, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और साथ ही साथ ड्युअल-चैनल ABS, वैरिएबल वाल्व एक्ट्युएशन और फोर्सड एयर-कूल्ड इंजन जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए हैं.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो इस Yamaha R15 बाइक की कीमत 1.72 लाख रुपये रखी गयी है. अगर आप कोई स्पोर्टी लुक वाली बाइक ढूंढ रहे है तो इस बाइक से ज्यादा कुछ अच्छा हो ही नहीं सकता है.