Yamaha MT 15 Bike: Yamaha की बाइक शायद ही किसी को पसंद नहीं होगी. इस कंपनी ने बाइक की दुनिया में अच्छा ख़ासा नाम कमाया है. अभी हाल ही में जिस बाइक की बात हम कर रहे है उस का Yamaha की MT15 है. आपको इसमें LED लाइट, पावरफुल इंजन साथ ही और भी बहुत कुछ देखने को मिलता है. चलिए आपको इसके बारे में फूल डिटेल में बताते है.

डिज़ाइन

शुरुआत करते है इस बाइक के लुक से. असल में ये Yamaha MT15 बाइक में ब्रेक LED लाइट भी दिया गया है. यही इस बाइक को बहुत ही ख़ास बनाता है. आपको इस बाईक का लुक बिलकुल नया मिलने वाला है. इस बाइक पर बैठने के बाद आपको किसी स्पोर्ट्स बाइक की फील आएगी.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस बाइक में 5 गीयर बॉक्स देखने को मिलता है. आपको इस बाइक मेंशानदार इंजन मिलता है. आपको इस बाइक में जो इंजन दिया गया है 155 cc लिक्विड कूल 4 वेहल VVA टकलोनोजि का BA6 इंजन दिया गया है. असल में Yamaha MT15 का इंजन 18.4 PS का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

फीचर्स

अब आते है इस बाइक में मिलने वाले फीचर्स पर. आप इस बात के लिए बेफिक्र रहिए की Yamaha MT15 में फीचर्स की भरमार मिलने वाली है. आपको इस बाइक में Y कनेकट कर दिया गया है. सबसे अच्छी बात तो ये है की आप इस बाइक से फ़ोन को डिजिटल मीटर के साथ जोड़ा गया है. यही नहीं आपको इस Yamaha MT15 बाइक में 10 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया. यही नहीं इस इंस्ट्रोमेंट क्लस्टर ब्रेक मे आपको ABS का सपोर्ट दिया गया है. ऐसे में आपको इसमें सेफ्टी का भी ध्यान रखा गया है.

माइलेज

अब आते है इस बाइक में मिलने वाले माइलेज की. दरअसल आपको इस बाइक में 50-55 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी. यही नहीं बात अगर इस बाइक के वजन की करे तो यह 141 किलोग्राम होगी.

कीमत

अब आते है कीमत पर जो फीचर्स से भी ज्यादा लोगों के लिए ज्यादा जरुरी है. ऐसे में फीचर्स के हिसाब से आपको इसकी कीमत ज्यादा नहीं लगने वाली है. आपको यह बाइक में 1.64-1.71 लाख तक में आसानी से मिल जाएगी.