नई दिल्ली। आपने अभी तक दो पहिए वाले को स्कूटर्स को सड़कों पर तेज कफतार के साथ दौड़ते हुए बहुत देखा होगा लेकिन अब सड़क पर आपको तीन पहियों वाला शानदार स्कूटर देखने को मिलेगा। जो अपने शानदार फीचर्स से मौजूदा स्कूटर को दे रहा है मात। आपको बता दें जापान की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Yamaha ने अब अपनी शानदार तीन पहियां वाले स्कूटर Yamaha Tricity नाम की दो वेरियट लॉन्च किए है। जिसके नाम Tricity 125 और Tricity 155 शामिल हैं।

Yamaha Tricity 125 और Tricity 155 का इंजन

Yamaha tricity 125 और tricity 155 को यदि आप खरीदने के बारे में सोच रहे है तो इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं देखने को मिलेगा।  कंपनी ने Tricity 125 में पहले की ही तरह 125cc सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया है जो कि 12.06bhp की पावर और 11.2Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है. वहीं Tricity 155 में कंपनी ने 155cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया है जो 14.88bhp की पावर और 14Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है।

Yamaha Tricity 125 और Tricity 155 के फीचर्स

इन दोनों स्कूटर्स के फीचर्स को देखा जाए तो कंपनी ने अपनी Tricity रेंज में फ्रंट में 14 इंच के दो अलॉय और पिछले हिस्से में 13 इंच का अलॉय व्हील दिया है. इसका फ्रंट व्हील आसानी से किसी भी दिशा में मुड सकता है जिससे कॉर्नर पर टर्न करने में मदद मिलती है। इसके साथ ही दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक भी देखने को मिलते हैं जिसमें फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पीछे की ओर डुअल शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन मिलता है. इसके अलावा इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, कीलेस एंट्री आदि जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।