नई दिल्ली। Top Range Electric Scooters: भारतीय बाजार में इन दिनों सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाले वाहन में इलेक्ट्रिक टूव्हीलर वाहन मौजूद हैं। जिन्हें लोग खरीदना बेहद पसंद करते हैं। यदि आप भी नई स्कूटर्स को खरीदने के बारे में सोच रहे है आज हम आपको ऐसे पांच इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बता रहे है जो लंबी रेंज देने के साथ परफॉर्मेंस में भी शानदार होते है। इसलिए लोग इन स्कूटर्स को खरीदना बहुत ही पसंद करते हैं। आइए जानते है उन पांच इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जिनकी परफार्मेंस के साथ बैटरी, रेंज और फीचर्स सभी एक से बढ़कर एक है।

TVS Electric Scooter

सबसे पहले नाम आता है टीवीएस के द्वारा पेश की गई नई इलेक्ट्रिक स्कूटर का जिसे कपंनी ने अभी हाल ही में लॉन्च किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह कंपनी की मोस्ट-अवेटेड iQube ST वेरिएंट को पेश करने जा रही है।

Ather Rizta

स्कूटर बनाने वाली दिग्ग्ज कंपनी एथर जल्द ही अपना शानदार मॉडल रिज्टा को पेश करने वाली है। यह स्कूटर अगले छह महीने में लॉन्च होने वाला है। मार्केट में उतरने से पहले ही अपने दमदार फीचर्स से लोगों की पहली पसंद बन चुकी है।

 Honda Activa-Based Electric Scooter

भारत में सबसे अधिक बिकने वाली स्कूटर में कंपनी होंडा का नाम सबसे पहले आता है।अब कपंनी जल्द ही एक्टिवा का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने वाली है। अपकमिंग होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर 2024 लॉन्च होने के लिए तैयार है। बता दें कि होंडा ने 2040 तक 100 पर्सेंट विद्युतीकरण का लक्ष्य रखा है।

New Ola Scooter

ओला की स्कूटर भी लोगों की पहली पसंद बनते जा रही है। अब कपंनी अपने यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए जल्द ही कमर्शियल पर्पस के लिए एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सकती है। अपकमिंग स्कूटर में मिनिमम बॉडीवर्क, सिंगल-सीटर डिजाइन और स्वैपेबल बैटरी भी हो सकती है।

Two New Scooters From Hero Vida

आने वाले कुछ महिनों के अंदर में हीरो विदा अपनी 2 नई इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी के सीईओ निरंजन गुप्ता ने हाल ही में कंफर्म किया है कि ब्रांड दो ई-स्कूटर पर काम कर रहा है। दोनों स्कूटर अलग-अलग प्राइस रेंज में लॉन्च होने की उम्मीद है।