टोयोटा कंपनी की कारों को हमारे देश में बहुत पसंद किया जाता हैं। लोगों को इस ब्रांड की कारों को लुक अट्रैक्टिव लगता है, जिसके कारण इस कार की बिक्री बहुत ज्यादा होती है।

हाल ही में कंपनी ने फॉर्च्यूनर के बाद मार्केट मे फिर से एक बार तहलका मचाने के लिए एक कार को लांच कर दिया है, जिसका नाम Toyota Rumion है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस गाड़ी में लग्जरी इंटीरियर के साथ प्रीमियम लुक और सेफ्टी रेटिंग को ध्यान में रखते हुए गाड़ी को लॉन्च किया है।

यदि आप भी एक नई कार लेने के बारें में सोच रहे हैं और बजट कम है तो ये गाड़ी गाड़ी आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकती है। तो चलिए इस Toyota Rumion के फीचर और कीमत के बारे में विस्तार से जानते हैं…

Toyota Rumion के स्पेशल फीचर्स

इस कार में दिए गए फीचर्स के बारें में बात करें तो इस टोयोटा रुमियन को कंपनी ने कई प्रीमियम फीचर्स के साथ लॉन्च किया है, जैसे कि एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6-स्पीकर ऑडियो है। इसके अलावा आपको इसमें हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटोमैटिक एयर कंडीशनर, स्टार्ट/स्टॉप बटन जैसे एडवांस और लेटेस्ट फीचर्स भी दिए गए हैं।

Toyota Rumion का पावरफुल इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस कार में कंपनी ने 1.5-लीटर पेट्रोल का पावरफुल इंजन दिया है, जो कि 103 बीएचपी जेनरेट करता है  और 137 एनएम का टॉर्क जेनरेट की क्षमता रखता है।  टोयोटा रुमियन के 7 सीटर कार 28 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Toyota Rumion की कीमत

Toyota की इस कार की कीमत के बारे में बात करें तो भारतीय बाजार में कंपनी ने इसकी 8 लाख रूपये तय की है। इसके अलावा आपको बता दें कि वर्तमान समय में इस कार को खरीदने में कई प्रकार के ऑफर दिए जा रहे हैं। इसलिए आप अपने नजदीकी शोरूम में जाकर इसके बारे में अधिक जानकारी ले सकते हैं।