आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति अधिक से अधिक पैसा कमाना चाहता है। अतः बहुत से लोग नए नए बिजनेस आइडिया को ढूंढते रहते हैं तो कई लोग अच्छी नौकरियों की जुगत में लगे रहते हैं। लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो घर बैठकर इंटरनेट की मदद से काफी अच्छा पैसा कमा रहें हैं। यदि आप भी घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो आज एक ऐसे ही बिजनेस के बारे में यहां बता रहें हैं। जिसको अपनाकर आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आइये अब आपको इस संबंध से विस्तार से जानकारी देते हैं।

सेल करें पुराने नोट

आज हम आपको पुराने नोटों को सेल करने के बिजनेस के बारे में जानकारी दे रहें हैं। यदि आप घर बैठे अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो आप इस कार्य को घर बैठे कर सकते हैं। आपको बता दें की इस काम को आज हजारों लोग कर रहें हैं बताता लाखों रुपया कमा रहें हाजिन। इस कार्य की सबसे अच्छी बात यह है की इसको आप घर बैठे ही कर सकते हैं अर्थात आपको कहीं जाना नहीं होता है। वैश्विक बाजार में आज पुराने नोटों की काफी ज्यादा डिमांड है अतः यदि आपके पास भी कुछ पुराने या दुर्लभ नोट हैं तो आप इस काम को कर सकते हैं।

50 का नोट बना देगा लखपति

जानकारी दे दें की वर्तमान समय में कई मूल्य के नोटों को वैश्विक बाजार में बेचा जा रहा है। इनकी कीमतें काफी ऊँची हैं लेकिन आजकल 50 रुपये के एक नोट की डिमांड काफी ज्यादा चल रही है। इस नोट इसलिए ज्यादा है क्योकि यह कोई आम नोट नहीं है बल्कि इसकी अपनी खासियत है। यदि इस नोट की खासियत की बात करें तो बता दें की इस नोट पर 5FG लिखा है साथ ही इस पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर IG पटेल के हस्ताक्षर भी हैं। यह गुलाबी रंग का नोट हाजी। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 8 लाख रुपये तक में आसानी से सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

यदि आप अपने नोट को ऑनलाइन सेल करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले eBay, Quickr या Olx वेबसाइट पर विजिट करना होता है। इसके बाद में आपको सेलर के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन करना होता है। इसके बाद आपको यहां अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि देनी होती है। इसके बाद आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है वह सीधे आपको कॉल करता है।