नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल बाजार में इन दिनों एसयूवी गाड़ियों का बोलबाला है। हर कोई इस दमदार कार में सफर करना  ज्यादा पसंद करता है। क्योकि इन दिनों कपंनियों ने अपनी एसयूवी में कई तरह के अपडेट के साथ बाजार में उतारा है। जिसमें महिन्द्रा से लेकर सुजुकी कपंनी का नाम शामिल है। अब इनके बीच टोयोटा कपंनी भी अपने दमदार एसयूवी को पेश करके महिंद्रा थार को कड़ी टक्कर देने जा रही है। टोयोटा Toyota Land Hopper 2024 नामक की शानदार ऑफ-रोड एसयूवी को जल्द ही बाजार में उतारने जा रही है। जिसका डिज़ाइन एसयूवी लैंड क्रूज़र 250 से मिलती जुलता होगा।

Toyota Land Hopper 2024 की लुक और डिजाइन

Toyota Land Hopper 2024  को बॉक्सी डिजाइन के साथ पेश किया जा रहा है जिसका स्पोर्टी लुक आपको भी इसका दिवाना बना देगा। इस कार में कई हाईटेक और सेफ्टी फीचर्स दिए जा रहे हैं। इस कार को भारत में पेश करने से पहले इसे जापान में लॉन्च किया जाएगा और इसके बाद ही यह वैश्विक बाजार में पेश की जा सकती है। इस कार की कीमत आम आदमी के बजट के हिसाब से रखी जाएगी।

Toyota Land Hopper 2024 का इंजन

Toyota Land Hopper 2024 एसयूवी के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें 1.8L गैसोलीन NA इंजन दिया जा सकता है। इसके साथ ही इस को हाइब्रिड सिस्टम के साथ भी जोड़ा जा सकता है। RAV4 के समान 2L गैसोलीन इंजन और 2.5L हाइब्रिड सिस्टम के साथ एक हाइब्रिड वैरिएंट में भी पेश किया जा सकता है। अनुमान लगाया जा रहाहै कि कंपनी इस कार को साल 24 के शुरूआत में पेश कर सकती है।