आपको बता दें की Triumph ने New Triumph Scrambler 1200 X को अब भारतीय वेबसाइट पर पोस्ट कर दिया है। कंपनी ने अपनी इस धांसू बाइक की कीमत एक्सशोरूम कीमत 11.83 लाख रुपये रखी है। आज हम आपको इस बाइक के बारे में ही डिटेल्स के साथ जानकारी दे रहें हैं। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

मिलेगा आकर्षक डिजाइन

आपको बता दें की कंपनी ने इस बाइक को काफी जबरदस्त डिजाइन और लुक दिया है। जो लोगों का दिल जीतने का काम कर रहा है। बता दें की इस बाइक की सीट को सीट के साथ 820 मिमी ऊँचा तथा वैकल्पिक कम सीट के साथ 795 मिमी डाउन किया गया है। अतः कम हाइट वाले राइडर्स भी इस बाइक का आनंद अब आसानी से उठा सकते हैं। इसका लुक काफी आकर्षक तथा आपको जबरदस्त राइडिंग का अनुभव प्रदान करता है।

इंजन और पावरट्रेन

इस बाइक में कंपनी ने काफी पावरफुल इंजन लगाया हुआ है। इस बाइक में लिक्विड-कूल्ड तकनीक पर आधारित 1,200cc का पैरेलल-ट्विन इंजन लगाया गया है। यह इंजन 90hp की अधिकतम पावर और 110Nm का पीक टॉर्क को उत्पन्न करने की क्षमता रखता है। आपको इस बाइक में स्पीड मैनेजमेंट के लिए बढ़िया गियरबॉक्स तथा अच्छा माइलेज भी मिलता है।

राइडिंग मोड्स तथा अन्य फीचर्स

आपको बता दें की कंपनी ने अपनी इस जबरदस्त बाइक मेंआपको 5 राइडिंग मोड्स दिए हैं। जिसके अंतर्गत आपको रेन, रोड, स्पोर्ट, ऑफ-रोड और राइडर कॉन्फ़िगर करने के लिए मोड्स शामिल हैं। इसमें आपको आईएमयू-सक्षम ट्रैक्शन कंट्रोल और एबीएस जैसे एडवांस फीचर्स को भी शामिल किया गया है। इसमें पीछे सिर्फ प्रीलोड एडजस्टेबल Marzocchi मोनोशॉक और आगे एक्सियली माउंटेड Nissin कैलिपर्स दिए गए हैं। इसमें लंबा ट्रैवल सस्पेंशन और 21-17 इंच स्पोक व्हील्स का कॉम्बिनेशन को भी दिया हुआ है। इसका वजन 228 किलो है और इसमें 15 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

जो की इस बाइक को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करते हैं। कंपनी ने इस बाइक में 70 से ज्यादा असिस्टेंस इक्विपमेंट दिए हुए हैं। जो की इसके लुक को काफी आकर्षक बनाते हैं। बता दें की कंपनी ने इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 11.83 लाख रुपये रखी हुई है। यदि आप एक प्रीमियम बाइक लेना चाहते हैं तो आपके लिए यह बाइक एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है।