Friday, January 27, 2023
HomeAutomobileTVS New Sport बाइक, मिलेंगे स्मार्ट लुक के साथ 5 खास फीचर्स

TVS New Sport बाइक, मिलेंगे स्मार्ट लुक के साथ 5 खास फीचर्स

TVS New Sport: बाइक लवर्स के लिए TVS कंपनी एक शानदार बाइक लेकर आई है, इस नई बाइक का लुक काफी स्पोर्टी है, टीवीएस की इस बाइक में ऐसे 5 फीचर्स हैं जिनके बारे में शायद आपको भी पता नही होगा। आज इन्हीं खासियतों पर चर्चा करेंगे इस आर्टिकल में। ये बाइक है टीवीएस कंपनी की रोनिन, इस बाइक के आने के बाद से युवाओं का दिल इस पर आ गया है। आइये देखते हैं इस बाइक के 5 फीचर्स को जिसके बारे में कम ही लोगों को पता होगा।

5 फीचर्स बना देंगे राइडिंग को 10 गुना आसान

आज हर कोई चाहता है कि उसके पास एक दमदार बाइक हो, लेकिन बाइक की एवरेज भी काफी ज्यादा हो और उसका लुक स्पोर्टी हो। ऐसे में टीवीएस कंपनी ही ऐसी कंपनी है जो लोगों के बजट को ध्यान में रख कर बाइक बनाती है। कंपनी की कोशिश होती है कि बाइक बजट में हो और माइलेज शानदार हो, साथ में इंजन भी दमदार हो। इन्हीं बातों को ध्यान में रख कर टीवीएस ने नई बाइक रोनिन को लॉन्च किया है। इस बाइक में टीवीएस कंपनी ने हेडलाइट के लुक को लाजवाब बनाया है। रोनिन में कई ऐसे शानदार फीचर्स हैं जिसकी वजह से यह बाइक लोगों की पहली पसंद बन गई है।

कम बजट में TVS Ronin 225 

यदि आप रात-दिन बराबर राइड करते हैं तो आपके लिए ऐसी बाइक सबसे सही होगी जिसकी लाइट लाजवाब हो। आपके लिए टीवीएस रोनिन एक शानदार ऑप्शन हो सकता है। दरअसल TVS Ronin की हेडलाइट की डिजाइन ऐसी है जो अंधेर में ज़बरदस्त लाइट देती है। इस तरह की लाइट को लेकर कंपनी ने पहली बार कुछ नया एक्सपेरीमेंट किया है।

स्पोर्ट्स बाइक का मजा सस्ती बाइक में

आज के समय में युवा वर्ग जब कोई नई बाइक खरीदता है, तो खरीदने से पहले वो बाइक के एग्जॉस्ट के साउंड और इंजन के पिकअप को ज़रूर चेक करता है। हालांकि ऐसी बाइकें काफी महंगी होती हैं। और उनका एवरेज भी काफी कम होता है, लेकिन टीवीएस रोनिन आपको शानदार पिकअप के साथ स्पोर्टी लुक और साउड देता है।

TVS Ronin 225 है काफी मज़बूत

आज के फैशन के दौर में बाइक का लुक तो अच्छा होता है, लेकिन बाइक काफी कमज़ोर होती है, जो हल्के से झटके से छितरा जाती है। लेकिन टीवीएस कंपनी ने रोनिन की क्वालिटी पर बारीकी से ध्यान दिया है, इसी वजह से रोनिन काफी मज़बूत है, हल्के फुल्के एक्सीडेंट में भी इसकी बॉडी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। कंपनी ने बाइक में मज़बूत साइड मिरर, ग्रैब रिल्स, चैन कवर और हैंडल की मज़बूती पर विशेष ध्यान दिया है। इसका फ्यूल टैंक भी काफी सुरक्षित है।

ग्राउंड क्लीयरेंस है लाजवाब, ब्रेकर पर नहीं टच होगा इंजन

कभी-कभी बाइक पर दो या नीत सवारी भी बैठाना पड़ सकता है, या घर का सामान भी बाइक पर लेजाना पड सकता है, ऐसे में कुछ बाइक का इंजन ब्रेकर पर टच हो जाता है, जो इंजन के लिए नुकसानदायक होता है। लेकिन टीवीएस रोनिन का ग्राउंड क्लीयरेंस 181mm का है। और यदि रोनिन पर 2 सवारी भी कैरी करना पड़ें तो भी इस बाइक का इंजन ब्रेकर पर टच नहीं होगा।

TVS Ronin 225 में हैं छोटे व्हील बेस

इस सेगमेंट में दूसरी बाइको के व्हीलबेस की अपेक्षा रोनिन में व्हीलबेस कम है इसका शहरी क्षेत्र में काफी फायदा मिलता है, छोटे ह्वील बेस की वजह से बाइक रफ्तार जल्दी पकड़ लेती है। लेकिन ये बाइक कच्ची सड़कों के लिए अच्छी नहीं मानी गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments