आज के दौर में बड़ी संख्या में लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की और रुख कर रहें हैं। काफी लोग अब इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीद रहें हैं। इसी कारण अब ऑटोमोबाइल कंपनियां भी लगातार अपने वाहनों के इलेक्ट्रिक वेरिएंट बाजार में उतार रहीं हैं। बाजार में जो इलेक्ट्रिक वाहन खरीदें जा रहें हैं। उनमें सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स हैं।

इसी क्रम में आज हम आपको टीवीएस आइक्यूब इलेक्ट्रिक (TVS iQube Electric) के बारे में जानकारी दे रहें हैं। यह स्कूटर एक हाईटेक इलेक्ट्रिक स्कूटर है। जिसको अपने बेहतरीन फीचर्स के लिए काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। कंपनी ने इसमें दमदार बैटरी पैक उपलब्ध कराया हुआ है साथ ही इसकी रेंज भी काफी ज्यादा अच्छी है।

TVS iQube Electric की डिटेल

कंपनी ने इस स्कूटर को तीन वेरिएंट में पेश किया है। इसके सबसे सस्ते वेरिएंट की बात करें तो यह स्टैंडर्ड आईक्यूब है तथा सबसे महंगा वेरिएंट ST वेरिएंट है। लेकिन आज हम आपको Tvs IQube S electric scooter के बारे में जानकारी दे रहें हैं।

यह एक आकर्षक लुक का स्कूटर है तथा इसकी रेंज भी काफी अच्छी है। कंपनी ने अपने इस स्कूटर में 3.04 kWh का दमदार बैटरी पैक उपलब्ध कराया हुआ है। कंपनी इस स्कूटर को दो राइडिंग मोड़ में उपलब्ध कराती है। इन दोनों की कीमत भी अलग अलग है। यह स्कूटर इकोनामी मोड़ में सिंगल चार्ज पर 100 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है। वहीं पॉवर मोड़ में यह 75 किलोमीटर की रेंज उपलब्ध कराता है। 4.5 घंटे में इसकी बैटरी 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।

TVS IQube S के फीचर्स तथा कीमत

इस स्कूटर में कंपनी ने कई फीचर्स उपलब्ध कराएं हैं। जिनमें अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, जियो फेंसिंग, लाइव लोकेशन स्टेटस, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, टीवीएस स्मार्टएक्सोनेक्ट तथा एंटी थेफ्ट अलर्ट आदि हैं। कीमत की बात करें तो देश के बाजार में इस स्कूटर की कीमत 1,12,500 रुपये है।