टीवीएस मोटरसाइकिल कंपनी भी आजकल एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर रही है . जय स्कूटर शानदार फीचर्स और जबरदस्तDesigns के साथ साथ लंबी रेंज वाले हैं.अभी कुछ समय पहले ही TVS Motor ने घरेलू बाजार में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube को नए फ़िक्चर्स और डिजाइन के साथ पेश किया था. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को नए बहुत सारे नये अपडेट के साथ लॉन्च किया गया है, जिसमें कंपनी ने दावा किया है कि इसकी रेंज पहले से ज्यादा है. कंपनी ने एक दिन में दिल्ली में 200 से भी ज्यादा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री.

जिस दिन से कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया था तब से अकेले दिल्ली में इस स्कूटर की अब तक 2000 से भी ज्यादा यूनिट की डिलीवरी की जा चुकी है. इन स्कूटर्स को डिलीवर करने के लिए कंपनी ने 1 मेगा इवेंट का आयोजन किया था. इसी इवेंट में कंपनी ने इन स्कूटर की चाबी इनके ग्राहकों को दी थी। इसमें इसके दोनों वैरीअंट शामिल है जो इस प्रकार है .iQube और iQube S . कंपनी की तरफ से लांच किए गई है दोनों मॉडल दिखने में और डिजाइन में जबरदस्त है. कंपनी ने यह दोनों मॉडल इसी साल लॉन्च किए है.

फीचर्स

कंपनी के यह स्कूटर शानदार फीचर्स और लंबी रेंज के साथ लांच किए गए हैं. इस Electric स्कूटर में 3.4 kWh की क्षमता का बैटरी है. ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर तक की दूरी तय करता है। इसकी बैटरी चार्ज होने में 4.30 घंटे लेती है. एक बार इसकी बैटरी फुल चार्ज होने में मात्र ₹18 का खर्च आता है .बात करें इनकी कीमत की तो यह दोनों iQube और iQube S क्रमश: 99,130 रुपये और 1.04 लाख रुपये ऑनरोड दिल्ली मे है। इसमें FAME II मिलने वाली सब्सिडी भी शामिल है। इस स्कूटर में 7 इंच का TFT Display है.इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एचएमआई कंट्रोल और रिवर्स पार्किंग जैसी सुविधाएं दी गई हैं। जो आपकी यात्रा को और भी शानदार बनाती है. इसमें म्यूजिक प्लेयर कंट्रोल भी है. इसमें 17 लीटर का सीट के नीचे स्टोरेज है. इसमे USB charger भी है. इसका Weight 118.8 किलोग्राम है. इसकी टॉप स्पीड 78 किलोमीटर प्रति घंटा है.