वर्तमान समय में बाजार में स्कूटर्स की काफी डिमांड बढ़ी हुई है। इसी कारण अब विभिन्न दो पहिया वाहन कंपनियां भी एक से बढ़कर एक स्कूटर को बाजार में पेश करती जा रहीं हैं। आज पेट्रोल से लेकर इलेक्ट्रिक स्कूटर तक बाजार में उपलब्ध हैं। लेकिन आज हम आपको दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS के बारे में जानकारी दे रहें हैं। बता दें कि TVS भी अपना एक धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में उतारने जा रही है। आज हम आपको TVS के इसी स्कूटर के बारे में विस्तार से बता रहें हैं।

TVS Creon Electric Scooter का डाइमेंशन

आपको बता दें कि TVS का यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में मिलने वाले स्कूटर्स से कुछ ऊंचा है। इसकी हाइट करीब 1124mm की है। इसकी चौड़ाई 800mm और लम्बाई 1730mm के लगभग में है। मतलब यह है कि इस स्कूटर की राइड के दौरान आपको एक अलग ही अनुभव प्राप्त होगा। इस स्कूटर में कंपनी ने लेटेस्ट तकनीक तथा आधुनिक फीचर्स का पूरा इस्तेमाल किया है। इसका नाम TVS Creon Electric Scooter है। आइये अब आपको इसके फीचर्स के बारे में बताते हैं।

TVS Creon Electric Scooter के फीचर्स

इस स्कूटर में आपको 7 से 8 इंच की एक डिस्प्ले प्रोवाइड की जाती है। कंपनी ने अपने इस स्कूटर में आपको स्मार्ट वॉच कनेक्टिविटी की सुविधा भी दी हुई है। इसमें आपको 8 किलोवाट की शानदार बैटरी दी जा रही है। इसमें आपको 115 किलोमीटर पर आवर की स्पीड मिलती है। इसमें आपको 1 साल की मोटर वारंटी तथा 3 साल की बैटरी वारंटी दी जाती है।

TVS Creon Electric Scooter की कीमत

आपको बता दें कि इस स्कूटर की कीमत लगभग 1,25000 लाख रुपये है। हालांकि इसकी लांचिंग में कुछ समय लग सकता है। बताया जा रहा है कि यह स्कूटर 2025 में लांच हो सकेगा।