Hero Motocorp Sales: अभी हाल ही में सभी फेस्टिवल खत्म हुए है. ऐसे में जब फेस्टिवल थे तो बहुत सारी गाड़िया जमकर बिक रहे थे. वैसे भी इस सीजन लोगों ने गाड़ियों की जबरदस्त खरीदारी की है. इसी फेस्टिवल सीजन में कंपनी भी ग्राहकों क काफी छूट मिलती है. क्योंकि 30-32 दिन ही होते है जो बहुत ही कंपनी के लिए जरूरी होता है. बात अगर इस बार की करें तो इस बार के फेस्टिवल सीजन में दोपहिया वाहनों कंपनियों ने धमाल मचा दिया है.

इस बार खुद हीरो मोटोकॉर्प कंपनी ने फेस्टिव सीजन में बेचे गए वाहनों के बारे में बताया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि हीरो कंपनी ने फेस्टिव सीजन में करीब 32 दिनों में 14 लाख बाइक और स्कूटर्स की बिक्री की गयी है. दरअसल इस बार कंपनी का बेचने का सबसे बड़ा आंकड़ा है. दरअसल आज से पहले कंपनी ने कभी भी इतनी ज्यादा नहीं बिकी है .

तोड़ा रिकॉर्ड

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 32 दिनों के फेस्टिव सीजन में हीरो मोटरकॉर्प ने 19% की ग्रोथ दर्ज की है. कंपनी ने 2019 में बनाए गए रिकॉर्ड तोड़ था. इससे पहले 12.7 लाख दोपहिया वाहनों की बिक्री हुई थी. कंपनी ने कहा है कि अर्थव्यवस्था में को अच्छा देखते हुए घरेलू बाजार में दोपहिया वाहनों की मांग मजबूत होने लगी है.

सेल्स नेटवर्क में होगी विस्तार

इसी बिक्री को देख्नते हुए अब कंपनी कुछ बड़ा करने का सोच रही है. दरअसल अब कंपनी सेल्स और इंफ्रा को बेहतर बनाने और बढ़ाने पर भी ध्यान दे रही है. बता दे कंपनी ने 6 महीनों में कम से कम 100 प्रीमियम रिटेल स्टोर खोलने के बारे में सोच रही है.इस बार के अक्टूबर 2023 में कंपनी ने स्प्लेंडर प्लस की 3,11,031 यूनिट्स की बिक्री आसानी से कर दी है. वही पिछले साल अक्टूबर 2022 में इस बाइक की बिक्री का आंकड़ा 2,61,721 यूनिट्स का ही था.अब आप अंदाज़ा लगा सकते है की कंपनी ने सेल में बढ़ोतरी की है.