नई दिल्ली: मोबाइल मार्केट में नोकिया आए दिन अपने नए- नए फीचर्स के फोन को लॉन्च करते आ रहा है। जिसके चलतोे लोग कपंनी की दमदार क्वालिटी को देखकर  Nokia के फोन को ही खरीदना ज्यादा पसंद करते है इसी के बीच नोकिया ने एक बार फिर से अपना धांसू फीचर्स वाला फोन पेश किया है, जिसका नाम Nokia 106 (2023) है।

यह फोन तगड़ी बैटरी के साथ आता है। जो लगभग नए Nokia 105 4G (2023) के समान  ही हैं। जिसे हाल ही मार्केट में पेश किया गया था, यह फोन कई बड़ी सुविधाओं से लैस है। इसे आप एक बार फुल चार्ज करते है तो यह एक या दिन नही बल्कि पूरे 22 दिन तक बिना चार्ज के चल सकता है। यदि आप इस फोन को खरीदने का मन बना रहे है तो जाने लें Nokia 106 (2023) के फीचर्स के बारे में…

आज के व्यस्त समय में हर पल फोन की ज़रूरत होती है, और फोन के ज्यादा यूज़ करने से बैटरी का रोना हमेशा बना रहता है। ऐसे में नोकिया का फीचर फोन लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है। दरअसल यह फोन बैटरी बैकअप के मामले में लाजवाब है, और ऊपर से मज़बूती के मामले में बेमिसाल है। यदि फोन से नॉनस्टॉप सर्विस लेनी हो तो यह फोन सबसे बेहतर होगा।

Nokia 105 फोन की खासियत

नोकिया कंपनी के Nokia 105 फोन में कंपनी ने वायरलेस की सुविधा के साथ FM रेडियो, एक टॉर्च और कॉल मेनू सुविधा दी है। इस फोन में MP3 प्लेयर साथ में स्नेक गेम और साथ में फ्लैश लाइट दी है। कंपनी का दावा है कि नोकिया का ये तगड़ा 22 दिनों तक का स्टैंडबाय देने में सक्षम है, इसके अलावा इस फोन से 12 घंटे तक की लंबी कॉल की जा सकती है। यदि आप गानों के शौकीन हैं तो इसमें एक्सटर्नल मेमोरी बढ़ा कर नोकिया 106 फोन पर एसडी कार्ड लगा सकते हैं। यह फोन आपको लाल, सियान और काले रंगों में मिल सकता है।

आज 5G की फर्राटेदार चलने वाली स्पीड के ज़माने में यदि आप किसी निर्जन या दूरदराज के इलाके में सफर करते हैं और वहां 2जी नेटवर्क मिलता है तो आपके लिए यह फोन वरदान साबित हो सकता है। वैसे नोकिया का 110 वर्जन 4जी सपोर्टेड है, जो पहले ही लॉन्च हो चुका है। यदि इस फोन की कीमत की बात करें तो नोकिया कंपनी ने इन तीनों फीचर फोन के कीमत की जानकारी नहीं दी है। पर जानकार मानते बैं कि ये फोन काफी सस्ते और लोगों के बजट में होंगे।

नोकिया अपने हर तरह के ग्राहकों के लिए हर रेंज और क्वालिटी का मोबाइल बाजार में लेकर आई है। यदि नोकिया के किसी शानदार स्मार्ट फोन को खरीदना चहते हैं तो आपको कंपनी 108MP का बेहतरीन प्राइमरी कैमरा वाला फोन मिल सरका है। इस फोन में भी बैटरी बैकअप तगड़ा मिलेगा। इसके लिए कंपनी 7500mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है।