नई दिल्ली। कहते ही जब प्यार परवान चढ़ता है तो सिर चढ़कर बोलने लगता है फिर अच्छे बुरे की कोई पहचान नही होती। ऐसी ही दिवानगी देखने कोमिलीएक स्कूल में जहां एक टीचर अपने ही स्टूडेंट को दिल दे बैठी। जिसने सभी को हैरान कर दिया।

यह मामला राजस्थान के भरतपुर का है जहां राजकीय माध्यमिक विद्यालय नगला में मीरा फिजिकल टीचर के पद पर कार्यरत हैं। और उन्ही के स्कूल में कल्पना नाम की लड़की भी पढ़ती थीजो कबड्डी की अच्छी खिलाड़ी है।

स्कूल में खेल के दौरान कल्पना अपनी टीचर मीरा से मिलने रोज जाती थी। लेकिन ये मुलाकातें कब प्यार में बदल गई इसका पता दोनों को भी नहीं चला। फिजिकल एजुकेशन की टीचर मीरा और कल्पना दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठें।

मीरा और कल्पना के बीच का प्यार ऐसे परवान चढ़ा कि दोनों ने शादी में हर रीति रिवाज को दरकिनार कर शादी करने का फैसला ले लिया।  लेकिन इनकी राह में जेंडर को लेकर अड़चनें आ गई। इस मुश्किल को भी दूर करने के लिए मीरा ने साल 2019 में अपना जेंडर चेंज कराने का फैसला लिया।

जेंडर चेंज होने के बाद अब मीरा की पहचान आरव कुंतल के नाम से की जाने लगी है. दोनों(टीचर और स्टूडेंट) ने 4 नवंबर को अपनी स्टूडेंट कल्पना से शादी रचा ली. इस शादी से दोनों के परिवार बेहद खुश हैं इस प्रेम कहानी को लेकर आरव कुंतल का कहना है कि मैंने बहुत पहले जेंडर बदलने के बारे में सोचा था. दिसंबर 2019 में मैं पहली सर्जरी कराई थी. कल्पना ने मेरा पूरा साथ दिया।

वहीं, कल्पना का कहना है कि उसे फिजिकल टीचर से प्यार हो गया था. इसके बाद तीन साल में कई बार सर्जरी कराकर मीरा ने जेंडर चेंज करा लिया. मैं अपने टीचर के साथ शादी करके खुश हूं. दोनों परिवारों की सहमति के बाद ही हमने शादी की है।