इन दोनों यदि आप भी कोई नया सव फोर व्हीलर लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको कुछ दिन और वेट करना चाहिए। क्योंकि महिंद्रा, टाटा जैसी कंपनियां जल्दी भारतीय बाजार में अपने किफायती SUV को लॉन्च करने वाली है। जो की भौकाली लोक दमदार फीचर्स और कीमत के मामले में काफी कम कीमत में ही देखने को मिलेगा।

आपको बता दे कि भारतीय बाजार में जल्द ही 4 नई किफायती सव को कंपनी के द्वारा लांच किए जाने वाले हैं। चलिए आपको चारों के बारे में विस्तार रूप से एक-एक करके पूरी जानकारी बताते हैं।

1. Tata Ultra फेसलिफ्ट

टाटा मोटर्स जल्द ही भारतीय बाजार में अपने सबसे किफायती सव को लॉन्च करने वाली है। इसमें आपको 7 डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, 6 एयरबैग और 10.25 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसके अलावा यह SUV दो अलग इंजन वेरिएंट के साथ भारतीय बाजार में लांच होगी। आपको बता दे की कंपनी 2024 के एंड तक इस कार को लॉन्च करेगी।

2. Nishan Migrate फेसलिफ्ट

जल्दी निशान अपने मैग्नेट के फैसिलिटी वेरिएंट को भारतीय बाजार में उतरने वाली है। यह कंपनी की सस्ती एसयूवी में से एक होगी, जिसकी लुक काफी भौकाली होने वाली है। इसमें भी आपको दो अलग-अलग इंजन वेरिएंट देखने को मिलेंगे। साथ ही 7 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पार्किंग सेंसर, 360 कैमरा आदि जैसे फीचर से यह कार भी लैस है।

3. Mahindra XUV 300 फेसलिफ्ट

महिंद्रा अपने xuv300 के फेसलिफ्ट वजन को भी जल्द भारतीय बाजार में उतरने वाले हैं जो की एक सस्ती एक्सयूवी होने वाली है। इसमें 10.25 इंच का टच स्क्रीन इनफॉरमेशन सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा और तीन अलग-अलग इंजन वेरिएंट देखने को मिलेगा। कंपनी इसी साल 2024 के अंत तक ही भारतीय बाजार में उतरेगी।

4. Toyota Tracer

टोयोटा कंपनी भी जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी किफायती SUV 2024 के अंत तक ही उतरने वाली है। कंपनी से पेट्रोल इंजन के साथ-साथ सीएनजी वेरिएंट में भी लाने वाली है। जिसमें आपको काफी शानदार लुक और लग्जरी इंटीरियर के साथ-साथ 6 स्पीकर सिस्टम, 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 6 एयरबैग आदि जैसे बहुत से फीचर्स से लैस है।