नया साल आने में अबन कुछ ही समय रह गया है, ज्यादातर कंपनी इस समय नई चीजें आजमाते हैं। ऐसे में वोल्वो कार्स इंडिया 1 जनवरी, 2024 से अपनी कारों की कीमतों में 2% तक की बढ़ोत्तरी करने जा रहा है। कंपनी के मुताबिक बढ़ती इनपुट लागत और विनिमय दरों में उतार-चढ़ाव के कारण कारों के पैसों को बढ़ाया जा रहा है।

वोल्वो कार इंडिया की एमडी ज्योति मल्होत्रा ने बताया, “यह निर्णय को बाजार में बदलाव और विदेशी मुद्रा विनिमय दरों में बदलाव और बढ़ती इनपुट लागत पर काबू पाने की आवश्यकता की प्रतिक्रिया को दर्शाता है।“ उन्होंने आगे बताया कि अपने वाहनों में गुणवत्ता और सुरक्षा के प्रति वोल्वो की अटूट प्रतिबद्धता को बनाए रखने और एक नाजुक संतुलन बनाने के लिए कंपनी के कारों के मूल्यों में वृद्धि की गई थी ।

इससे पहले फरवरी 2023 की शुरुआत में, वोल्वो कार्स इंडिया ने अपनी कारों और एसयूवी की कीमतों में बढ़ोत्तरी की घोषणा की थी। उस समय कंपनी ने कहा था कि इन कंपनी के कारों की माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल रेंज, जिसमें XC40, XC60, 1 S90 और XC90 शामिल हैं, की कीमतों में तत्काल प्रभाव से 2 प्रतिशत तक की वृद्धी की गई है। वॉल्वो ने इस बारे में कहा कि हालिया बजट में सीमा शुल्क में वृद्धी की घोषणा के कारण कार की कीमतों में बढ़ोतरी आवश्यक हो गई थी।

वर्तमान में वोल्वो कार्स इंडिया कंपनी ने पांच मॉडलों की एक लाइनअप पेश की है, इस लाइनअप में हाल ही में लॉन्च किए गए C40 रिचार्ज, XC40 रिचार्ज, XC90, XC60 और S90 शामिल हैं। आपको बता दें कि लक्जरी कार निर्माता कंपनियों जैसे कि मर्सिडीज, ऑडी, बीएमडब्ल्यू के साथ मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, महिंद्रा, एमजी मोटर इंडिया, सिट्रोएन, स्कोडा और वोक्सवैगन जैसे बड़े ब्रांडों ने भी अपनी कारों की कीमतों में वृद्धि का खुलासा किया है।