नई दिल्ली। भारत के वाहन बाजार में वैसे तो कएक से बढ़कर क क्रूजर बाइक बिकने के पेश की जा रही है। लेकिन इनके बीच अब इलेक्ट्रीक वाहनों की डिमांड भी मार्केट में ज्यादा देखने को मिल रही है। जिसके हीरो सेलेकर टीवीएस कपंनी की ओर से इलेक्ट्रीक वाहन पेश किए गए है। अब इनके बीच अर्थ एनर्जी ने भी अपनी पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक को लॉन्च करके अपने यूजर्स को एक बड़ी सौगान दी है। इसके साथ ही कंपनी ने दो और इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च किए है।

अर्थ एनर्जी के द्वारा पेश की जाने वाली पहली क्रूजर बाइक Evolve R cruiser है जिसकी कीमत 1 लाख 30 हजार रुपये रखी है। वहीं दूसरी इलेक्ट्रिक बाइक Evolve Z की कीमत 1 लाख 42 हजार रुपये में आपको मिल सकती है। रखी है. इसके साथ ही कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्लाइड प्लस के भी मार्केट में 92 हजार रुपये की कीमत के साथ उतारा है। आइए जानते है अर्थ एनर्जी के इन सभी टू-व्हीलर की ख़ासियत के बारे में …

अर्थ एनर्जी के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की खासियत

अर्थ एनर्जी के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको एलईडी हेडलाइट्स के साथ सीबीएस दिया गया है।इसके अलावा 100 किमी की रेंज और 60 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड देती है।

वही इवॉल्व जेड की रेंज देखी जाए तो यह बाइक  इक बार चार्ज करने पर 100 किमी की दूरी तय कर लेती  है यह 95 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलती  है। इवॉल्व आर की रेंज 100 किमी प्रति चार्ज और टॉप स्पीड 110 किमी प्रति घंटा है।

इवॉल्व आर और जेड में एक जैसे स्पेसिफिकेशंस हैं। अंतर बस इतना है कि इवॉल्व जेड में 40 मिनट की फास्ट चार्जिंग क्षमता भी मिलती है। दोनों ही बाइक में फ्रंट-व्हील एबीएस मिलता है।