देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रही है। यही कारण है कि बीते कुछ सालों में देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बहुत सी नई-नई कंपनियां भी सामने आई हैं। जो एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण कर भारतीय बाजार में लॉन्च कर रही है।

ऐसे में यदि आप भी कोई किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर ढूंढ रहे हैं, जिसमें आपको अधिक रेंज मिले तो जल्द ही VinFast द्वारा भारतीय बाजार में VinFast Klara S नाम से नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच होने वाली है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी के फायदे होने वाला है जिसमें 190 KM से अधिक की रेंज मिलेगी।

मिलेंगे दमदार फीचर्स

सबसे पहले बात करें फीचर्स की तो स्कूटर में काफी दमदार फीचर्स है, इसमें आपको वाई-फाई कनेक्टिविटी, मोबाइल फोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एंटी थेफ्ट अलार्म सिस्टम, ऑन बोर्ड साउंड सिस्टम जैसे कई शानदार फीचर्स मिलने वाले हैं।

194 KM की मिलेगी रेंज

किफायती कीमत होने के बावजूद भी कंपनी के द्वारा इसमें काफी दमदार LFP बैटरी देखने को मिलेगा। जो एक बार फुल चार्ज होने पर 194 किलोमीटर की बड़ी रेंज देने में सक्षम होगी। इसके अलावा स्कूटर फास्ट चार्जर को भी सपोर्ट करेगा, जिससे स्कूटर काफी जल्द ही फुल चार्ज हो सकती है।

दमदार मोटर और 80 KM की टॉप स्पीड

स्कूटर की परफॉर्मेंस और रीडिंग को बेहतर करने के लिए कंपनी के द्वारा इसमें 1.02 क की पावरफुल हम माउंटेन मोटर का इस्तेमाल किया गया है। आपको बता दे कि इस दमदार मोटर की सहायता से स्कूटर 80 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम होगी।

VinFast Klara S स्कूटर की कीमत

बात करें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की तो कहा जा रहा है कि यह किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। जो अपने कीमत के अनुसार अधिक रेंज और दमदार फीचर्स देने में सक्षम होगी। आपको बता दे की कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में 90,000 रुपए की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर उतर सकती है।