नए साल के लिए लोग बहुत एक्साइटेड हैं और पार्टी करने के लिए खूब तैयारी चल रही है। ऐसे में कुछ स्मार्टफोन कंपनियां ग्राहकों को इस अवसर पर सरप्राइज देने में जुटी हुई हैं। तो वहीं इस नए साल के पहले जनवरी में कई कंपनियां ढेरों स्मार्टफोन लांच करने जा रही हैं। ग्राहको की सुविधा को देखते हुए ये स्मार्टफोन बजट, मिड रेंज, फ्लैगशिप और प्रीमियम कैटेगरी के मिल रहे हैं।

ऐसे में अगर आप भी नए साल में एक नया फोन लेने का प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको ऐसे मोबाइल के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको बजट में मिल जाएंगे, तो आइए इनके बारे में जानें..

लांच हो रहे ये 5 फोन

जनवरी के पहले हफ्ते में 2 बड़ी कंपनियां Redmi और Vivo नए स्मार्टफोन के सीरीज को लांच करने वाली हैं। बता दें कि रेडमी 4 जनवरी को Redmi Note 13 सीरीज को लांच करने जा रही है, जिसमें 3 स्मार्टफोन Redmi Note 13, Redmi Note 13 Pro और Redmi Note 13 Pro Plus शामिल हैं।

तो वहीं वीवो कंपनी भी अपने Vivo X100 सीरीज लांच करने जा रही हैस जिसमें दो स्मार्टफोन Vivo X100 और vivo X100 Pro शामिल हैं। इन दोनों के अपकमिंग स्मार्टफोन सीरीज के कुछ स्पेक्स लीक हो चुके हैं। बता दें कि आप लोग इन स्मार्टफोनस के लांच को कंपनियां के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर लाइव देख पाएंगे।

Redmi Note 13 Series के स्पेक्स

आपको बता दें कि रेडमी के इस स्पेक्स के तीनों फोन 6.67 इंच के हैं, जिसमें 1.5K एफएचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। तो वहीं इसके प्लस मॉडल में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है जिसमें 200MP का प्राइमरी कैमरा है।

Redmi Note 13 सीरीज Battery

इसमें आपको 5000 एमएएच की तगड़ी बैटरी भी दी जाएगी जो 120 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट में मिलेगी। तो वहीं इसके प्रो मॉडल में आपको स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SOC का प्रोसेसर दिया गया है, और इसके प्लस मॉडल में MediaTek Dimensity 7200 Ultra का प्रोसेसर सपोर्ट भी दिया होगा। इसके बेस मॉडल में कंपनी Dimensity 6080 का चिपसेट भी दिया जाएगा।

Vivo X100 सीरीज के स्पेक्स

वीवो की इस सीरीज में आपको MediaTek Dimensity 9300 SoC का चिपसेट दिया जाएगा। इसके अलावा आपको Vivo X100 और X100 Pro में 6.78 इंच की OLED LTPO कर्व्ड डिस्प्ले दी जाएगी। जिसमें 120hz के रिफ्रेश रेट सपोर्ट और 3000 निट्स की पीक ब्राइटनेस दी गई होगी। तो वहीं इन स्मार्टफोन के बेस मॉडल में 5000 एमएएच की बैटरी और 120 वॉट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा। इसके प्रो मॉडल में 5000 एमएएच की बैटरी और 100 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया होगा।