Electric Mahindra Thar:  महिंद्रा ने भी आखरिकार इलेक्ट्रिक दुनिया में कदम रख लिया है. इसने अपनी सबसे धाकड़ कार को इलेक्ट्रिक बनाया है जिसके बारे में शायद कभी किसी ने सोचा भी नहीं होगा. दरअसल महिंद्रा ने अपनी थार को इलेक्ट्रिक बनाया है. जब से ये न्यूज़ लोगों में फैली है तब से लोग इसके लुक बैटरी के साथ और भी कई सारे चीज़ों को लेकर बात कर रहे है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

डिजाइन

बात अगर महिंद्रा इलेक्ट्रिक थार के डिज़ाइन की करें तो ICE मॉडल की तुलना में आपको एक फ्यूचरस्टिक डिजाइन मिलेगा. आपको इस इलेक्ट्रिक SUV के फ्रंट में राउंडेड ऑफ-कॉर्नर वाले LED DRLs के बीच में स्क्वेरिश LED हेडलैंप मिल सकते है. यही नहीं आपको इस दोनों हेडलैंप को एक ग्लोसी ब्लैक पट्टी कनेक्ट करेगी. इन सब के साथ ही साथ आपको इसमें स्टील फ्रंट बम्पर दिया जाएगा जो इलेक्ट्रिक Thar को एक रगेड लुक देगा.

आपको इस महिंद्रा इलेक्ट्रिक थार में डोर ओपन करने से लेकर अलग-अलग ड्राइव मोड के लिए 75 तरह की ट्यून मिलती है. ये सभी ट्यून भारतीय संगीतकार एआर रहमान द्वारा बनाया गया है. असल में ये ट्यून कंपनी की आने वाली सभी इलेक्ट्रिक कारों में आपको मिलेगी. इस इलेक्ट्रिक थार में एक सबसे अच्छी बात ये भी रहेगी की आपको इसके अंदर एक पानी की नली दी गयी होगी जो ऑफ-रोडिंग के बाद केबिन को साफ कर देगी.

ड्यूल मोटर

आपकी जानकारी के लिए बता दे अभी कंपनी ने इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक SUV के बारे में ज्यादा कोई जानकारी नहीं दी है. जी हाँ थार की ऑफ-रोडिंग नेचर और 4-व्हील ड्राइव कैपेबिलिटी को देख कर कंपनी अपनी थार इलेक्ट्रिक को और भी पावरफुल बनाने के लिए डुअल मोटर सेटअप का यूज़ कर सकती है. एक रिपोर्ट के हिसाब से आपको इसमें एक मोटर फ्रंट एक्सल पर और दूसरी पीछे की तरफ होने वाली है. हो सकता है इसके साथ ही आपको इसमें एक क्वाड-मोटर सेटअप देखने को मिलता है. आपको इसमें सभी व्हील में एक इलेक्ट्रिक मोटर लगाती है. आपको इसमें ऑफ रोडिंग के दौरान सटीक टॉर्क और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसा फीचर्स देखने को मिलता है.