Vivo X90 Pro 5G: भारत के मोबाइल बाजार में चाइनीज स्मार्ट फोन की कंपनियां राज कर रही है। इनकी कम कीमत और शानदार फीचर्स के आगे बड़ी से बड़ी धुरंधर कंपनियों के मोबाइल भी औंधे मुंह गिर जाते हैं। ऐसा ही एक फोन वीवो कंपनी ले कर आई है, इस फोन का नाम है Vivo X90 Pro 5G, इस फोन के आगे दुनिया का बड़ा ब्रांड ऐपल भी पानी भरने लगेगा। आज से पहले शायद ही किसी ने ऐसा धांसू फोन देखा होगा जिसे वीवो कंपनी ने बाजार में उतारा है। इसी फोन के फीचर्स के बारे में आज इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं। इसकी कीमत को सुन कर आप तुरंत इसे खरीदने का मन बना लेंगे।

वीवो ने लॉन्च किया Vivo X90 Pro 5G स्मार्ट फोन, जानें फीचर्स

वीवो के इस शानदार स्मार्टफोन में कंपनी 7 इंच का सुपर अमोलेड डिस्पले दे रही है, जो 16M Color ऑप्शन के साथ होगा, इस फओन की स्क्रीन के प्रोटेक्शन लिए कंपनी इसमें Corning Gorilla Glass 7 दे रही है। वीवो के Vivo X90 Pro 5G स्मार्टफोन में ऑपरेटिंग सिस्टम Android 13 दिया गया है जिसे Snapdragon 898 5G प्रोसेसर का सपोर्ट दिया गया है।

Vivo X90 Pro 5G स्मार्टफोन में स्टोरेज

वीवो के इस शानदार स्मार्ट फोन के रैम की बात करें तो कंपनी इसमें 12 GB RAM के साथ दो स्टोरेज ऑप्शन दे रही है, एक तो 256 GB का इंटरनल स्टोरेज है दूसरा 512 GB का इंटरनल स्टोरेज दिया जा रहा है।

Vivo X90 Pro 5G में बैटरी ऑप्शन

वीवो के इस शानदार स्मार्ट फोन में कंपनी, बैटरी बैकअप भी इसके फीचर्स की तरह स्मार्ट दे रही है। इस फोन में Li-Polymer 7150 MAh की Non-Removable. बैटरी दे रही है। इस बैटरी को सी चार्जिंग पोर्ट से चार्ज किया जा सकता है।

Vivo X90 Pro 5G की कैमरा क्वालिटी और कीमत

वीवो के इस नए फोन में कंपनी बेहतरीन कैमरा क्वालिटी दे रही है, जो डीएसएलआर (DSLR) को भी मात देने में सक्षम है। इसके लिए कंपनी इस फोन के फ्रंट में 4 कैमरे का सेटअप दे रही है, इसका मेन कैमरा 200 MP का है जबकि दूसरे कैमरे 32 MP + 16 MP + 5 MP का दिया गया है। यदि आप वीडियो कॉल करते हैं या सेल्फी के शौकीन हैं तो वीवो ने इस फोन के फ्रंट में 64 MP का दमदार सेल्फी कैमरा दिया है। यदि इस फओन को आप लेना चाहते हैं तो इसे खरीदने के लिए आपको लगभग ₹53900 रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं।

आपको बतादें अभी ये फोन भारत के बाज़ार में नहीं आया है इसकी वास्तविक कीमत इस मोबाइल के लांच होने के बाद ही पता चलेगी। वीवो के चाहने वालों को इस फोन का बेसब्री से इंतज़ार है, ऐसा अनुमान है कि ये फोन साल के अंत तक भारत में आ सकता है।