Maruti Baleno: कुछ गाड़ी ऐसी होती है जो लोगों के दिलों में बस्ती है. वैसी ही कार है मारुति बलेनो. लोग इस कार को काफी पसंद कर रहे हैं इस गाड़ी के इंजन और पावर की वजह से.चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

इंजन और माइलेज

सबसे पहले शुरआत करते हैं इस Maruti Baleno कार में मिलने वाले इंजन की. आपको इस कार में 1.2-लीटर का K-Series Dual Jet VVT पेट्रोल इंजन दिया गया है. जी हाँ इस कार में लगा इंजन 89 bhp की पावर के साथ 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. यही नहीं इस गाड़ी में आपको 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड आटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया गया है.

अब जिस गाड़ी का इंजन इतना तगड़ा है उसका माइलेज जबरदस्त कैसे नहीं होगा. ऐसे में बात अगर इस Maruti Baleno के मैन्युअल वेरिएंट की करें तो आपको इस 1 लीटर पेट्रोल में 24 km का माइलेज देती है और कंपनी का भी यही कहना है.

फीचर्स

अब आते है इस में मिलने वाले फीचर्स पर. बात अगर फीचर्स की करें तो ये Maruti Baleno कार में आपको सके सारे ऐसे फीचर्स मिलेंगे जो कार को और भी ज्यादा अट्रैक्टिव बनाते हैं. जी हाँ आपको इस कार के फ्रंट प्रोफाइल में आपको शार्प ब्राइट हेडलाइट्स, डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, स्टाइलिश फ्रंट ग्रिल और LED टेललाइट्स जैसे फिचेस देखने को मिलते हैं.

एस्टोरियर के बाद अब आते हैं इंटीरियर पर. बात अगर इंटीरियर की करें तो आपको इस Maruti Baleno कार के अंदर एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट वाली 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा हुआ मिलेगा. यही नहीं आपको इस में मनोरंजन और म्यूजिक के लिए 4 स्पीकर और दो ट्वीटर वाला आर्कमिस साउंड सिस्टम भी दिया गया है. इन सब के साथ ही साथ आपको इस में हेड-अप डिस्प्ले, क्रूज़ कंट्रोल, automatic climate control, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप की सुविधा और key less एंट्री जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

कीमत

अब आते है कीमत पर. बात अगर इस Maruti Baleno कार के कीमत की बात करें तो इस गाड़ी की शुरआत कीमत 6.50 लाख रूपए है जो आगे जाकर बढ़ सकती है. इस बाइक की टक्कर हुंडई आई20, टाटा अल्ट्रोज़ , सिट्रोएन सी3 और टोयोटा ग्लैंजा जैसी गाड़ी से हो रही है.