Matter Aera Electric Bike: मार्केट में स्पोर्ट्स बाइक की कमी नहीं है. लेकिन बात जब इलेक्ट्रिक की आती है तो इसमें आपको ऑप्शन बहुत कम मिलते हैं. ऐसे में आज हम आपको जिस बाइक के बारे में बताने वाले है उस बाइक का नाम Matter Aera Electric बाइक है. इसमें आपको फीचर्स और बैटरी भी दमदार दी जाने वाली है. चलिए आपको इसके बारे में बतात है.

फीचर्स

सबसे पहले बात करते हैं इस में दिए जाने वाले फीचर्स पर. ये नए जमाने का लुक किसे पसंद नहीं आता है. आए भी क्यों न आपको इस बाइक में फीचर्स ही नहीं बल्कि मॉडर्न फीचर्स मिलेंगे. जी हाँ आपको इस बाइक में स्पीडोमीटर दी जाने वाली है. यही नहीं आपको इस बाइक में नया ऑडोमीटर नया टेकोमीटर टच सेल्फ स्टार्ट रिमोट कंट्रोल अनलॉक रिप्लाई म्यूजिक सिस्टम के साथ-साथ इंच का टच सिस्टम और नए-नए ब्रेकिंग सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं.

बैटरी और स्पीड

अब आते है सबसे जरुरी चीज़ बैटरी और स्पीड की. बाइक अगर डीज़ल या पेट्रोल वाली हो तो लोग इंजन के बारे में जानना चाहते है लेकिन अगर बाइक इलेक्ट्रिक हो तो लोग बैटरी के बारे में जानना चाहते है. ऐसे में ये बात तो हम सब जानते है की ये बाइक इलेक्ट्रिक है और इसमें परफॉर्मेंस की बात करें तो ये 5 वाट की लिथियम आयन बैटरी होने वाली है. आपको इस में 2000 वोल्ट बीएलडीसी मोटर से कनेक्ट भी किया गया है. आपको इस गाड़ी में चार स्पीड गियर बॉक्स दिया गया जो सिंगल चार्ज पर 160 किलोमीटर तक चलने में सक्षम हैं. इस गाड़ी की और स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटे की है.

कीमत

अब आते है कीमत की. बात अगर इस बाइक के कीमत की करें तो इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.3 लाख रुपए तक रखी गयी है. इस गाड़ी बड़े बड़े इलेक्ट्रिक बाइक से हो रहा है. ऐसे में ये बाइक किसी दूसरे बाइक से कम नहीं है.