मारूति सुजुकि की कारें लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आती हैं और इनका माइलेज भी काफी अच्छा होता है। इस कंपनी ने हमारे देश के लोगों के लिए एक फैमिली कार को निकाला है जिसके कारण लोग इसको ज्यादा पसंद किया जाता है।

यदि आप भी एक ऐसी ही फैमिली कार की तलाश कर रहे हैं तो आपको बता दें कि इस कंपनी की Maruti WagonR कार काफी अच्छा विकल्प साबित हो सकती है। ये कार मारुती सुजुकी की सबसे बढ़िया कारों में से एक है। ये कार कम बजट में भी अच्छे फीचर्स और माइलेज ऑफर दे रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Maruti WagonR कार देश की काफी पसंद की जाने वाली कार है। यह कार 2024 वेरिएंट में भी पेश की गई है। कंपनी अब इस कार में ज्यादा चौड़े हेडलैंप्स, आकर्षक ग्रिल और काफी बड़ा बूट स्पेस दे रही है। इसके अलावा कार का इंटीरियर भी अपग्रेड किया गया है, जिससे यह पहले से ज्यादा आरामदायक और अच्छा अनुभव देता है।

Maruti WagonR कार का इंजन

इस कार में आपको 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन ऑफर दिया जा रहा है। इस कार का पेट्रोल वेरिएंट 32 km/l तक का माइलेज दे सकती है। तो वहीं इस कार के CNG वेरिएंट के बारें में बात करें तो ये आपको 25 km/kg का माइलेज देगी।

Maruti WagonR कार के फीचर्स

आपको बता दें कि इस नई WagonR में सुरक्षा फीचर्स पर भी ध्यान दिया गया है। इस कार में आपको anti-Lock Braking System (ABS), Electronic Brakeforce Distribution (EBD), Central Locking, Child Lock, Engine Immobilizer और पार्किंग सेंसर जैसे कई आधुनिक और सेफ्टी फीचर्स दिए जाने वाले हैं।

Maruti WagonR कार की कीमतें

Maruti WagonR की कीमतों के बारे में बात करें तो इसकी शुरुवाती एक्स शोरूम कीमत 5.49 लाख हैं। जिसको आप डाउन पेमेंट करने के बाद आसानी से फाइनेंस भी करवा सकते हैं। इसक लिए आपको अपने पास के मारुती सुजुकी के शोरूम में जाकर EMI प्लान के बारे में जानकारी लेनी होगी।