VIP Number Plate: जब भी आप किसी के गाड़ी में VIP Fancy Number Plate देखते है, तो शायद आप सोचते होंगे की इस वीआईपी नंबर प्लेट की कीमत काफी ज्यादा होता होगा। लेकिन क्या आप जानते है की आप भी चाहे तो आपका पसंदीदा नंबर प्लेट ले सकते है।

यदि आप भी आपके गाड़ी के लिए पसंदीदा नंबर प्लेट लेना चाहते है, तो आप काफी आसानी से आपके पसंदीदा नंबर का नंबर प्लेट ले सकते है। इसके लिए आपको लाखों रुपए खर्च करने की कोई जरूरत नहीं है। चलिए गाड़ी के लिए मनचाहा नंबर कैसे ले के संपूर्ण जानकारी के बारे में अच्छे से जानते है।

कार के लिए चाहिए मनचाहा नंबर

कुछ लोग आपने गाड़ी में मनचाहा नंबर प्लेट लगाने के लिए लाखों रुपए खर्च कर देते है। यदि आप भी आपके गाड़ी के लिए मनचाहा नंबर लेना चाहते है, तो आप काफी आसानी से आपके गाड़ी के लिए मनचाहा नंबर घर बैठे मिनटों में रजिस्ट्रेशन करवा सकते है।

यदि आप आपके गाड़ी के लिए कोई Fancy Number लेना चाहते है, तो इसके लिए आपको fancy.parivahan.gov.in के वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद आपको पब्लिक यूजर ऑप्शन पर क्लिक करके सभी डिटेल्स को अच्छे से भर देना होगा।

पब्लिक यूजर ऑप्शन पर क्लिक करके सभी जरूरी जानकारी को भर देने के बाद, आपको आरटीओ और साथ ही व्हीकल कैटेगरी को दर्ज करना होगा। उसके बाद आपके सामने Fancy Number लिस्ट आ जाएगा। अब आपको जो भी नंबर पसंद आएगा उसपर क्लिक करके पेमेंट कर देना होगा उसके बाद आपको एक रिसीप्ट को डाउनलोड करना होगा। उसके बाद आपको Fancy Number मिल जाएगा।