Friday, January 27, 2023
HomeAutomobileWhatsapp ने लॉन्च किया एक नया फीचर, अब अलग-अलग कांटेक्ट के लिए...

Whatsapp ने लॉन्च किया एक नया फीचर, अब अलग-अलग कांटेक्ट के लिए लगा सकते है अलग अलग रिंगटोन

Use Different Ringtone For Different Contacts: Whatsapp अब धीरे धीरे अपने ऐप में कई सारे फीचर्स लेकर आ रहा है. वैसे तो ये बात हम सब जानते है कि Meta का मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp दुनिया का नंबर 1 मैसेजिंग ऐप है. आपको इसमें अक्सर नए नए फीचर्स मिलते ही रहते है. आप अगर इसे यूज़ करते होंगे तो आपको पता होगा कि आप इसके जरिए वॉइस और वीडियो कॉल कर सकते हैं.

लेकिन क्या आपको पता है अब इसने एक नया फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर कि मदद से आप अलग-अलग कॉन्टैक्ट के लिए अलग-अलग रिंगटोन का चुनाव कर सकते हैं. चलिए आपको बताते है कि आप इसे सेट कैसे करें.

Android पर इस प्रोसेस को फॉलो कर सेट करें कस्टम रिंगटोन

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आप अपने एंड्राइड फोन में सबसे पहले वॉट्सऐप ओपन करें. इसके बाद आप मेन विंडो यानी की चैट बॉक्स पर जाइए और जहां आपको सारे चैट्स दिखाई देंगे. इसके बाद आप अब जिस भी कॉन्टैक्ट के लिए रिंगटोन सेट करना है उसे सेलेक्ट कीजिए और चैट विंडो को खोलिए. इसके बाद आप कॉन्टैक्ट नेम पर टैप कीजिए करके और प्रोफाइल खोलें. इसके बाद आपको स्क्रोल करके नीचे जाना है जहां आपको Custom Notification वाला ऑप्शन दिखेगा.

अब आपको ‘Use custom notifications’ पर क्लिक कर दीजिए जिससे सारे ऑप्शन आपको सामने दिख जाएगा.ऐसा करने के बाद आपको कॉल नॉटिफिकेशन का ऑप्शन दिखाई देगा और रिंगटोन पर क्लिक करिए. इन सब के बाद आपके फोन में जितने भी रिंगटोन है वो सामने आ जाएंगे और उनकी लिस्ट खुल जाएगी. यहां से आप अपनी रिंगटोन को चुनिए.

iOS सिस्टम पर कैसे सेट करें कस्टम रिंगटोन सेट

सबसे पहले आपको यहाँ पर भी वॉट्सऐप ओपन करके चैट बॉक्स पर जाना है. चैट बॉक्स में जाने के बाद आप को जिस कॉन्टैक्ट के लिए रिंगटोन लगाना है आप उसे सेलेक्ट कीजिए. ऐसा करते ही आपके पास Wallpaper & Sound के ऑप्शन पर क्लिक करना है. वहां पर आपको कस्टम टोन का ऑप्शन दिखाई देगा. ठीक उसी के निचे Alert Tone का ऑप्शन दिखेगा जिस पर आपको टैप करना और लीजिए लग गयी आपकी अपनी पसंद की रिंग टोन .

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments