हाल ही में कुछ हफ्तों पूर्व WhatsApp ने मल्टी-डिवाइस फीचर लॉन्च किया था। इस फीचर की सहायता से आप बिना इंटरनेट के तथा बिना फोन ऑन किए भी अपने लैपटॉप या कम्प्यूटर पर WhatsApp अकाउंट को एक्टिव रख सकते हैं। अब कंपनी अपने इसी फीचर में एक एडीशनल फीचर जोड़ने जा रही है। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार बहुत जल्दी आप WhatsApp में Link New Mobile Device नाम का एक फीचर देखेंगे। इस फीचर के सहायता से आप एक वॉट्सऐप अकाउंट को दो या दो से अधिक स्मार्टफोन पर चला सकेंगे।

WABetaInfo ने ट्वीट में दी जानकारी

इस फीचर को WhatsApp कब तक रोल आउट करेगा, इस बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभी यह फीचर डवलपिंग स्टेज में हैं और अभी यूजर्स तक इसे पहुंचने में काफी समय लग सकता है। हालांकि इस फीचर को लाने का निर्णय पिछले वर्ष ही ले लिया गया था। WABetaInfo ने एक ट्वीट शेयर करते हुए लिखा कि WhatsApp नए मोबाइल डिवाइस को आपके वॉट्सऐप अकाउंट से कनेक्ट करने पर काम कर रहा है।

WABetaInfo द्वारा ट्वीट में शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में स्पष्ट दिख रहा है कि वॉटसऐप एक अलग सेक्शन पर काम कर रहा है। स्क्रीनशॉट में Register Device as Companion नाम से एक सेक्शन दिख रहा है। इस ऑप्शन की सहायता से ही यूजर अपने वॉट्सऐप अकाउंट को दूसरे मोबाइल डिवाईज पर एक्सेस कर सकेंगे।

QR Code को स्कैन करके कनेक्ट कर सकेंगे

अपने वॉट्सऐप अकाउंट को दूसरे मोबाइल पर एक्सेस करने के लिए आपको QR कोड को स्कैन करना होगा। माना जा रहा है कि जल्दी ही कंपनी इस फीचर को बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट करेगी।