टीवीएस मोटर कंपनी ने अपनी बाइक TVS Ronin को लांच कर दिया है। यह 200 cc के ऊपर की बाइक है तथा इसका मुकाबला Bajaj Pulsar के साथ होना है तो आज हम आपको बता रहें हैं कि इन दोनों में से कौन सी बाइक लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

दोनों बाइकों के इंजन

TVS Ronin की इंजन कैपिसिटी की बात करें तो इस कैटेगिरी में Bajaj Avenger Cruise 220 बाइक आती है। लेकिन यदि एडवेंचर तथा डिजाइन के हिसाब से देखा जाए तो इसका मुकाबला Bajaj Pulsar से होने वाला है।

इस रेंज में पल्सर के दो मॉडल F250 और N250 आते हैं। Bajaj Pulsar 250 में 249cc का इंजन दिया गया है की जो की 24.1 bhp की पॉवर को जेनरेट करता है। वहीं दूसरी और TVS Ronin में 226cc का इंजन आता है। यह 20 bhp की अधिकतम पॉवर पर 20 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है।

दोनों बाइकों में समानता

इन दोनों बाइकों में काफी समानता भी है। जैसे की इन दोनों बाइकें ऑयल कूल्ड इंजन, 14 लीटर का फ्यूल टैंक, डिस्क ब्रेक, डिजिटल स्पीडोमीटर दिए गए हैं। इसके अलावा इन दोनों बाइकों में 5 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स, सिंगल चैनल एबीएस तथा 17 इंच के एलॉय व्हील दिए गए हैं।

TVS Ronin प्रकार है अलग

इस बाइक में कई चीजें बजाज पल्सर से लग भी हैं। जैसे की पल्सर में स्टेप्ड सीट आती है लेकिन वह इसमें नहीं है। इसका मीटर भी कंसोल ऑफ़ पोजीशन है। इसके इंजन के प्रत्येक सिलेंडर में 4 वॉल्व हैं। वहीं इसका हेड लैंप भी टी-फेस स्टाइल का है।

इसके अलावा इसके एलॉय व्हील भी 9-स्पोक वाले हैं। इस बाइक में आपको एडवांस तथा कनेक्टेड फीचर्स दिए जाते हैं। इसमें आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिलती है। इसमें SmartXonnect टेक्नोलॉजी की सुविधा को भी जोड़ा गया है। इसमें आपको दो Ride Modes फीचर्स भी मिलते हैं।

Bajaj Pulsar और TVS Ronin की कीमत

TVS Ronin को कंपनी ने 1.49 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में लांच किया है। जब की Bajaj Pulsar की कीमत 1.44 लाख रुपये से शुरू होती है।