Tvs Jupiter VS Honda Activa: स्कूटर देखा जाए तो आप सब जानते होंगे. लेकिन दो ऐसे स्कूटर की कंपनी है जो आज बहुत ही नाम कमा रही है. वैसे हम जिस स्कूटर की बात कर रहे हैं उस स्कूटर का नाम Tvs Jupiter VS Honda Activa है. दोनों स्कूटर में फीचर्स और इंजन दमदार है. लेकिन इन दोनों स्कूटर में आपको कुछ अंतर् देखने को मिलेंगे जो इसे एक दूसरे से अलग बनाता है. ऐसे में दोनों का लुक लगभग लगभग सेम है.चलिए आपको इसके फीचर्स इंजन के बारे में दोनों स्कूटर के बारे में डिटेल में बताते है. चलिए सबसे पहले इसके इंजन के बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे Tvs Jupiter में ऐसा इंजन दिया गया है जिसमे 109.77 सीसी का इंजन दिया गया है. आपको इस इंजन में एयर कूल्ड इंजन दिया गया है. यह इंजन 7.88 PS और 8.8 NM टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. अब आते है Honda Activa के बारे में. इस स्कूटर में लगा इंजन 109.51 सीसी सिंगल सिलेंडर और एयर कूल्ड इंजन दिया गया है. यह इंजन 7.79 PS और 8.84 NM टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. चलिए आपको इसके फीचर्स के बारे में डिटेल में बताते है,

Honda Activa के फीचर्स

बात अगर इसमें मिलने फीचर्स की करें तो आपको इसमें LED हेडलाइट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, USB चार्जिंग पोर्ट,साइड स्टैंड इंडिकेटर और एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दिया गया है.

Tvs Jupiter के फीचर्स

अब आते है Tvs Jupiter के फीचर्स की. आपको इसमें कई सारे फीचर्स मिलेंगे. LED हेडलाइट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, USB चार्जिंग पोर्ट,साइड स्टैंड इंडिकेटर और एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स मिलते है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो Tvs Jupiter की कीमत की करें तो 67990 रुपए रखी गयी है. वही बात अगर इस Honda Activa की कीमत की करें 68990 रुपए रखी गयी है. इन के कीमत में ज्यादा का अंतर् नहीं है. आप दोनों में से कोई भी ले सकते है.