Yamaha FZ X: Yamaha के अभी हाल ही लॉन्च क्रूज बाइक चर्चा में है. अभी वो चर्चा खत्म भी नहीं हुआ की इस कंपनी का एक और बाइक चर्चा में है. अभी हल ही में जिस बाइक की चर्चा हो रही है उस बाइक का नाम yamaha FZX है. इसका लुक लोगों को पसंद आ रहा है. चलिए आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन

आपकी जानकरी के लिए बता दे आपको इस नई Yamaha FZ X में आपको दमदार पॉवरफुल 150cc का इंजन दिया गया है. बाइक में लगा इंजन 2.2 bhp की पावर और 13.3 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. बाइक में दिया गया इंजन पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. यही नहीं इस बाइक में आपको 115 किमी प्रति घंटे के देने में सक्षम है.

फीचर्स

चलिए आपको इस नई Yamaha FZ X में दिए गए कई फीचर्स बताते है. आपको इस बाइक में इनकमिंग कॉल अलर्ट्स, SMS अलर्ट्स, बैटरी चार्ज इंडीकेटर, फ्यूल अलर्ट्स के साथ सर्विस और ऑयल चेंज रिमाइंडर जैसे फीचर्स आसानी से दिए गए है. आपकी जानकारी के लिए बता दे इस नई Yamaha FZ X में आपको शानदार ब्रैकिंग सिस्टम दिया है.

बात अगर अन्य फीचर्स की करें तो आपको इस मोटरसाइकिल में गेटर्ड फ्रंट फोर्क और रियर मोनोशॉक भी दिया गया है. यही नहीं इस एलॉय व्हील के साथ ब्लॉक-पैटर्न टायर्स भी दिए गए हैं. इस मोटरसाइकिल में सिंगल-चैनल एबीएस के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक दिया गया है. इस बाइक का वजन 139kg है, जो FZ-S Fi से 2kg बहुत भारी है. आपको इसमें 165mm का अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है.

कीमत

बात अगर इस Yamaha FZ-X की कीमत की करें तो ये बाइक आपको 1,36,900 रुपये में मिलने वाली है. आपको इस बाइक में आपको एक या दो नहीं बल्कि तीन कलर ऑप्शन दिया जाने वाला है. यही नहीं आपको इस बाइक में मैट कॉपर, मैट ब्लैक और मैटेलिक ब्लू का कलर ऑप्शन भी दिया जाने वाला है. यही नहीं ये बाइक Apache RTR 160 4V, Suzuki Gixxer, Aprilia SXR 125, TVS Ronin और Royal Enfield से भी आगे निकल गया है.